छत्तीसगढ़ में नई सरकार की पहली कैबिनेट बैठक आज, पढ़ें पूरी खबर

Sai Cabinet First Meeting: छत्तीसगढ़ में नई सरकार की पहली कैबिनेट बैठक आज (14 दिसंबर) होगी। इसके बाद मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों और सचिवों के साथ परिचयात्मक बैठक होगी। साथ ही प्रेस कॉन्फ्रेंस भी आयोजित की जाएगी। जानकारी के मुताबिक साय कैबिनेट की आज पहली बैठक अभी थोड़ी देर में मंत्रालय में होगी। वहीं इस बैठक में CM विष्णुदेव साय कुछ बड़े ऐलान कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:- यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में बम बना रहा था छात्र, फटने से गंभीर रूप से हुआ घायल

साय की पहली कैबिनेट बैठक में मोदी की गांरटी और घोषणा पत्र में किए गए वादों पर भी चर्चा किया जाएगा। इसके साथ ही कई योजनाओं पर निर्णय और सभी सेक्रेटरी के साथ परिचात्मक चर्चा होगी। वहीं बताया जा रहा है कि इस बैठक में सरकार चुनावी घोषणा के अनुसार बड़े फैसले ले सकती है। बता दें कि चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा ने कैबिनेट की पहली बैठक में गरीबों को 18 लाख आवास, पीएससी की जांच समेत कुछ और बड़े फैसले लेने की घोषणा की है। (Sai Cabinet First Meeting)

CM विष्णुदेव साय कैबिनेट में प्राथमिकता के आधार पर लिए जा सकने वाले फैसलों पर चर्चा करेंगे। CM साय ने कहा कि हमारे चुनावी घोषणापत्र में किए गए वादे ‘मोदी की गारंटी’ देते हैं। इस पर कैबिनेट में बैठक कर प्राथमिकताएं तय की जाएंगी। बीजेपी विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद साय ने कहा था कि पीएम आवास योजना के लाभार्थियों के लिए 18 लाख घरों को मंजूरी देना राज्य में किया जाने वाला पहला काम होगा। 25 दिसंबर को पूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर किसानों को भाजपा शासन का रुका हुआ दो साल का धान खरीदी बोनस दिया जाएगा। (Sai Cabinet First Meeting)

Related Articles

Back to top button