Trending

Godhan Nyay Yojana : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा- ‘कुछ नहीं कर रहे तो छत्तीसगढ़ में बिनो गोबर’

Godhan Nyay Yojana : सीएम भूपेश बघेल ने सोमवार को राष्ट्रीय सहकारिता सम्मेलन में शिरकत की. इस दौरान सीएम बघेल ने गोधन न्याय योजना (Godhan Nyay Yojana) की जमकर तारीफ की. इस दौरान सीएम ने कहा कि आज पूरा देश गोधन न्याय योजना को अपना रहा है. उन्होंने आगे कहा कि झारखंड सरकार ने इस योजना का बिना नाम बदले अपने बजट में इस योजना को शामिल किया है. इसी तरह एमपी और यूपी में भी गोबर खरीदी की व्यवस्था की जा रही है. इस योजना ने खुले में घूमने वाले जानवरों से राज्य को छुटकारा दिलाया है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि गोबर से लोगों को रुपए मिल रहा है. गोबर से पैसा कमाने के लिए लोगों को अपने जानवर को ना सिर्फ चारा खिलाना होगा बल्कि उसे घर में बांधना पड़ेगा. जिससे सड़क पर जानवर नहीं घूमेंगे. सीएम ने आने वाले दिनों में गोमूत्र खरीदने की भी बात कही. जिससे किसानों और गौपालकों को फायदा होगा.

सीएम ने कहा कि जिन लोगों के पास छ्त्तीसगढ़ में जमीन नहीं है,पशु नहीं है. वो भी इस योजना से पैसा कमा रहे हैं. गली, सड़क और खेत जहां जिसे गोबर मिल रहा है. वो इसे इकट्ठा कर रहा है. जिससे आसानी से वो 25 से 30 हजार रुपए कमा रहा है. सीएम ने कहा कि यदि आप कुछ नहीं कर सकते तो छत्तीसगढ़ आकर गोबर इकट्ठा करके बेचिए.आप 25 से 30 हजार रुपया महीना कमाएंगे.

इसे भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में प्रशासनिक फेरबदल, बदले गए कई जिलों के कलेक्टर, इन अधिकारियों का भी हुआ तबादला

Related Articles

Back to top button