रायगढ़ की स्टील फैक्ट्री में ब्लास्ट, एक मजदूर की मौत, 3 गंभीर रूप से घायल

रायगढ़ : रायगढ़ स्थित नवदुर्गा स्टील फैक्ट्री में गुरुवार को ब्लास्ट हो गया। इस दौरान चपेट में आने से वहां काम कर रहे एक मजदूर की मौत हो गई। जबकि 3 अन्य की हालत गंभीर है। सभी को जिंदल फोर्टिस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि ब्लास्ट इंडक्शन फर्नेस में हुआ है। अभी तक इसका कारण नहीं पता चल सका है।

इसे भी पढ़े:छत्तीसगढ़ : कलेक्टर ने दिखाई संवेदनशीलता, घायल महिला को भिजवाया अस्पताल

जानकारी के मुताबिक, सराईपाली स्थित नवदुर्गा फैक्ट्री में इंडक्शन फर्नेस के पास मजदूर काम कर रहे थे। इसी दौरान तेज ब्लास्ट हो गया। इसकी चपेट में आकर चार मजदूर झुलस गए। इसके बाद सभी मजदूरों को आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसमें एक मजदूर की उपचार के दौरान मौत हो गई। बाकी तीनों का उपचार अस्पताल में चल रहा है।

इसे भी पढ़े:छत्तीसगढ़ : कलेक्टर ने किया धान खरीदी केंद्रों का आकस्मिक निरीक्षण, फड़ प्रभारी निलंबित, दो को जारी हुआ नोटिस

बताया जा रहा है कि हादसा सुबह करीब 7 बजे हुआ है। इससे पहले भी नवदुर्गा स्टील प्लांट में हादसा हो चुका है। पूंजीपथरा थाना प्रभारी केके सिंह ने सुबह हुई घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि हादसे के कारणों की जांच हो रही है। फिलहाल औद्योगिक क्षेत्र से जांच टीम प्लांट में पहुंच रही है। कुछ देर बाद इस संबंध में जानकारी दी जाएगी।

Related Articles

Back to top button