महाराष्ट्र में कांग्रेस को तीसरा बड़ा झटका, पूर्व CM अशोक चव्हाण ने दिया इस्तीफा

Ashok Chavan Resigns : लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को महाराष्ट्र में बड़ा झटका लगा है. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक चव्हाण ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, चव्हाण ने बुधवार दोपहर महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष राहुल नार्वेकर से मुलाकात की. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच बंद दरवाजे में काफी देर तक बातचीत हुई, जिसके बाद उन्होंने कांग्रेस की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया.

यह भी पढ़ें:- आज से सस्ता सोना खरीदने का सुनहरा मौका, ऐसे उठाए फायदा

अशोक चव्हाण (Ashok Chavan Resigns) ने कांग्रेस से इस्तीफे की जानकारी देते हुए बयान जारी कर कहा, ‘मैं 12/02/2024 की दोपहर से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा सौंपता हूं.’

अशोक चव्हाण (Ashok Chavan Resigns) नांदेड से कांग्रेस के विधायक हैं. वह पिछले काफी दिनों से पार्टी से नाराज बताए जा रहे थे और खबर है कि वह बीजेपी का दामन थाम सकते हैं.

सूत्रों के मुताबिक, अशोक चव्हाण की इस मुलाकात के बाद बीजेपी में भी हलचल शुरू हो गई है. जानकारी के अनुसार, पार्टी के वरिष्ठ नेता आशीष शेलार और मंत्री मंगल प्रभात लोढ़ा बीजेपी ऑफिस में मौजूद हैं. वहीं कुछ ही देर में देवेंद्र फडवणीस बीजेपी ऑफिस पहुंच सकते हैं.

महाराष्ट्र में कांग्रेस को हाल के दिनों में लगा यह दूसरा बड़ा झटका है. चव्हाण से पहले राज्य के पूर्व मंत्री रहे बाबा सिद्दीकी ने भी कांग्रेस से अपना 48 साल पुराना नाता तोड़ लिया था. वह शनिवार को कांग्रेस छोड़कर अजित पवार की नेतृत्व वाली एनसीपी में शामिल हो गए थे.

Related Articles

Back to top button