अनवर ढेबर, पुरोहित और ढिल्लन की फिर हो सकती है गिरफ्तारी, कोर्ट ने जारी किया वारंट का आदेश

Liquor Scam Anwar Case: छत्तीसगढ़ शराब घोटाला मामले में महौपार एजाज ढेबर के भाई अनवर ढेबर को फिर से गिरफ्तार किया जा सकता है। रायपुर की स्पेशल कोर्ट ने इसे लेकर आदेश दिया है। ढेबर के साथ इसी मामले में आरोपी नितेश पुरोहित, त्रिलोक ढिल्लन के खिलाफ भी कार्रवाई के आदेश जारी हुए हैं। कोर्ट ने इन तीनों को गिरफ्तार करने के लिए वारंट जारी करने को कहा है। हालांकि अभी वारंट जारी नहीं हुआ है। वारंट जारी होने के बाद ED इन्हें गिरफ्तार कर सकती है। बता दें कि करीब दो से तीन महीने जेल में बिताने के बाद इन आरोपियों की मेडिकल ग्राउंड पर जमानत हुई थी।

यह भी पढ़ें:- वर्ल्ड कप 2023 में न्यूजीलैंड की अजेय यात्रा जारी, टीम को मिली लगातार तीसरी जीत

ED यानी प्रवर्तन निदेशालय के अधिवक्ता सौरभ पांडेय ने बताया कि ढेबर की ओर से अदालत में एक आवेदन दिया गया था। इस आवेदन में कहा गया था कि ढेबर सरेंडर करेंगे, लेकिन स्वास्थ्य ठीक होने के बाद। इसके अलावा ढेबर ने सुप्रीम कोर्ट में भी याचिका लगाई है, जिसकी सुनवाई 19 अक्टूबर को होने वाली है। इस लिहाज से तब तक के लिए भी मोहलत मांगी गई थी, लेकिन न्यायाधीश ने तर्क को सुनने के बाद आवेदन को निरस्त कर दिया और नितेश पुरोहित, त्रिलोक ढिल्लन और अनवर ढेबर के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी करने का आदेश दिया है। (Liquor Scam Anwar Case)

2 हजार करोड़ की कथित गड़बड़ी का मामला

बता दें कि आबकारी विभाग में 2 हजार करोड़ की कथित गड़बड़ी के मामले में अंतरिम जमानत पर बाहर आए अनवर ढेबर, त्रिलोक सिंह ढिल्लन और नीतेश पुरोहित की जमानत याचिका को हाईकोर्ट ने 7 अक्टूबर को खारिज कर दिया है। तीनों मेडिकल आधार पर जेल से बाहर हैं। जमानत निरस्त करने के बाद तीनों को फिर जेल जाना होगा। इसी तरह कोर्ट ने पूर्व आबकारी सचिव एपी त्रिपाठी की रु​टीन जमानत अर्जी भी खारिज कर दी है। त्रिपाठी इस वक्त जेल में हैं। ED ने ही इन चारों को पकड़ा था। ED ने सबसे पहले मई के शुरुआती हफ्ते में अनवर ढेबर को अरेस्ट किया था। साथ ही कहा था कि साल 2019 से 2022 तक 2000 करोड़ का शराब घोटाला किया गया है। (Liquor Scam Anwar Case)

Related Articles

Back to top button