शादी में हल्दी की रस्म के बाद कढ़ी-चावल खाकर 50 लोग हुए बीमार, एक की मौत, पढ़े पूरी खबर

Bihar News: भोजपुर में शादी में हल्दी की रस्म में के बाद कढी चावल खाने से 50 लोग बीमार हो गए, बीमार लोगों में दुल्हन और उनके मां बाप भी शामिल है, सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान 70 साल की बसंती कुंवर ने दम तोड़ दिया। बसंती कुंवर रिश्ते में दुल्हन की चाची थी।

यह भी पढ़े :- Doctor Suicide Case : AAP विधायक डॉक्टर आत्महत्या मामले में दोषी करार, कोर्ट ने सुनाया फैसला

भोजपुर में शादी में भोज खाने के बाद दुल्हन समेत 50 लोग बीमार हो गए. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. इलाज के दौरान दुल्हन के रिश्ते में चाची लगने वाली 70 वर्षीय बसंती कुंवर की मौत हो हई. वहीं भोज के तीन दिन बाद भी आरा के अलग-अलग अस्पतालों में 40 से ज्यादा लोगों का इलाज चल रहा है. बसंती कुंवर शाहपुर थाना क्षेत्र इटवा गांव की रहने वाली थीं. इधर मंगलवार को बीमार हाल में ही लड़की की शादी और विदाई कराई गई. लड़की के मां बाप अस्पताल में भर्ती हैं. मामला शाहपुर थाना क्षेत्र के इटवा गांव का है . (Bihar News:)

बताया जा रहा है कि बंशीधर सिंह की बेटी पारो की शादी थी. रविवार को हल्दी की रस्म था. इस दौरान लोगों के खाने के लिए कढ़ी चावल बनाया गया था.यही कढ़ी चावल खाकर लोग बीमार हो गए. बीमारों में दुल्हन और उसके मां बाप भी शामिल हैं. तबीयत बिगड़ने के बाद सभी को इलाज के लिए शाहपुर रेफरल अस्पताल ले जाया गया.

दुल्हन की चाची की मौत
यहां प्राथमिक इलाज के बाद इटवा गांव निवासी अंकुश कुमार, खुशबू सिंह, पूजा देवी,भगमणि देवी बसंती कुंवर, खुशी कुमारी, साक्षी सिंह, शेखर कुमार, शकुंतला सिंह और अजीत सिंह को बेहतर इलाज के लिए आरा सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया था. वहीं बसंती कुंवर की हालत ज्यादा गंभीर होने के बाद उन्हें पटना रेफर किया गया था लेकिन परिजन उनका इलाज आरा के ही एक नर्सिग होम में करा रहे थे. जहां इलाज के दौरान मंगलवार को उनकी मौत हो गई.

इधर मंगलवार को बीमारी की स्थिति में ही पारो की शादी करा दी गई. जबकि दुल्हन के माता-पिता और परिवार के दूसरे लोग सदर अस्पताल में भर्ती हैं. दुल्हन की विदाई भी हो गई है. इधर शाहपुर रेफरल अस्पताल में 18 लोग भर्ती है. जबकि कई लोग आरा सदर अस्पताल और बाकी लोगों का निजी अस्पतालों में इलाज चल रहा है. (Bihar News:)

Related Articles

Back to top button