Rojgar Mela 2023: मोदी ने हजारों युवाओं को दी सरकारी नौकरी की सौगात, 51 हजार नियुक्ति पत्र बांटे

Rojgar Mela 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रोजगार मेले के तहत 51 हजार लोगों को बड़ी सौगात दी है। प्रधानमंत्री इस कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम शामिल हुए। यह रोजगार मेला देशभर में 37 स्थानों पर आयोजित किया गया है। पीएम मोदी ने आज 51 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी का अपॉइंटमेन्ट लेटर सौंपा है। बता दें कि इस मेले के तहत केंद्र सरकार के साथ-साथ राज्य सरकार और केंद्र शासित प्रदेश में भर्तियां हो रही हैं। पीएम मोदी कार्यक्रम में शामिल नव-नियुक्त कर्मचारियों को संबोधित कर रहे हैं।

यह भी पढ़े :- पुलिस ने चेकिंग के दौरान जब्त किया 36.81 लाख का सोने के जेवरात एवं बिस्किट

प्रधनमंत्री मोदी ने कहा कि भविष्य की आधुनिक जरूरतों को देखते हुए, देश में आधुनिक शिक्षा निति लागू की जा रही है। आईआईटी, आईआईएम, AIIMS का निर्माण हो रहा है। प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत स्किल सीखा रहे है। आज तकनीक के दौर में सब कुछ तेजी से बदल रहा यही, इसलिए हर कसी को अपने हुनर और ज्ञान को अपडेट करना होगा। कोई भी नई स्किल सिखने के बाद, उसे अब निरंतर अपडेट करें।

महत्वपूर्ण सहयोगी बनकर उभर रहे है। मेरा आग्रह है की आप अपने सपनों को आज पूरा कर रहे है। लेकिन आप इस यात्रा को लक्ष्य तक पहुंचाएं। आपका सक्रीय, प्रो एक्टिव होना बहुत जरुरी है। आप अपना ज्ञान भी बढ़ाते है। आपका हर कदम को देश को विकास केरस्ते पर तेजी से ले जाने में मदद करता है। आप सभी को मेरी तरफ से शुभकामनाएं। आज शरद पूर्णिमा में लेकिन वोकल फॉर लोकल के मंत्र को हर जगह पर पहुंचाए। हम कमिटेड है। और वहीं रोगजार के नए अवसर देने का माध्यम है।

इसके अलावा पीएम मोदी ने कहा, ‘रोजगार मेला’ (Rojgar Mela 2023) की शुरुआत पिछले साल अक्टूबर में हुई थी. केंद्र और एनडीए, बीजेपी शासित राज्यों में ‘रोजगार मेला’ का आयोजन किया जा रहा है. अब तक लाखों युवाओं को सरकारी नौकरियों के लिए नियुक्ति पत्र दिये जा चुके हैं. आज 50 हजार से ज्यादा युवाओं को सरकारी नौकरी दी गयी है.’

नए कर्मचारी रेल मंत्रालय, डाक विभाग, गृह मंत्रालय, राजस्व विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, स्कूल शिक्षा विभाग और साक्षरता विभाग व मंत्रालय सहित अलग-अलग मंत्रालयों के विभागों में शामिल होंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि रोजगार मेला रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है. बयान के अनुसार इससे रोजगार सृजन में उत्प्रेरक के रूप में कार्य करने और युवाओं को उनके सशक्तीकरण तथा राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करने की उम्मीद है. (Rojgar Mela 2023)

Related Articles

Back to top button