कांग्रेस कार्यकर्ता का छलका दर्द, पूर्व CM भूपेश बघेल के सामने सुनाई जमकर खरी-खोटी

Congress Worker Surendra Dau: कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को राजनांदगांव लोकसभा सीट से प्रत्याशी घोषित किया है। ऐसे में बघेल लगातार कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर रहे हैं। इस बीच वे राजनांदगांव जिले के सोमनी गांव पहुंचे, जहां मंच से कांग्रेस नेता और पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष सुरेंद्र दाऊ ने अपनी भड़ास निकाली। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सामने ही मंच से पिछली सरकार को जमकर खरी खोटी सुनाई। कार्यकर्ता ने कहा कि 5 साल तक हमारी सरकार रही और तब सबसे ज्यादा हम ही प्रताड़ित रहे। मुख्यमंत्री से मिलना तक मुश्किल था। तब कार्यकर्ताओं की जरूरत नहीं थी। आज कार्यकर्ताओं की याद आई है।

यह भी पढ़ें:- भारतीय स्टेट बैंक के मुख्य महाप्रबंधक ने किया नए RACC भवन का उद्घाटन, पढ़ें पूरी खबर

सुरेंद्र दाऊ ने कहा कि पांच साल में कार्यकर्ताओं का काम और सम्मान नहीं हुआ। पांच साल एक ही नेता दिखा, आज वह गायब हो गया। मेरी बातें अगर बुरी लगी हो तो मुझे पार्टी से निष्कासित कर दे। पांच साल हम आप से मिलने के लिए तरस गए थे। इसके बाद जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण के अध्यक्ष भागवत साहू ने कहा कि कार्यकर्ता को अनुशासनहीनता के आरोप में निष्कासित किया जा रहा है। हालांकि इसे लेकर देर रात PCC चीफ दीपक बैज ने खंडन कर दिया। उन्होंने निष्कासन की कार्रवाई को अफवाह बताया है। दरअसल, राजनांदगांव में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ग्रामीण की ओर से कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया था। (Congress Worker Surendra Dau)

कार्यक्रम के दौरान पूर्व जिला पंचायत सदस्य सुरेंद्र दाऊ मंच पर आए और माइक संभालते ही फूट पड़े। उन्होंने कहा कि पंच, सरपंच की दरी उठाने की ही जिम्मेदारी है क्या? अगर भिलाई-दुर्ग में पंचायत के चुनाव होंगे तो हम वहां भी काम करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि 5 साल बहुत से हमारे नेताओं ने कहा कि कार्यकर्ताओं को लेकर चिंतन-मनन किया। क्या इसमें हम कार्यकर्ताओं को बुलाया गया। इन लोगों ने बंद कमरे में बैठकर चिंतन-मनन किया। हम इस बात को डंके की चोट पर कहते हैं कि किसानों को भाजपा की सरकार 3100 रुपए धान के दे पा रही है, वो भूपेश बघेल की देन है। सुरेंद्र दाऊ ने कहा कि मैं डंके की चोट पर कहता हूं कि 5 साल हमारी सरकार रही। एक कार्यकर्ता यहां उठकर कह दें कि 5 साल में उनका एक भी काम हुआ हो। (Congress Worker Surendra Dau)

उन्होंने का कि हमारे दुख-तकलीफ, बहू-बेटा का ट्रांसफर में कोई साथ नहीं दिया, सिर्फ प्रताड़ित किया गया। सुरेंद्र ने कहा कि आज मंच पर नई फोटो दिख रही है, लेकिन 5 साल पहले दूसरे नेताओं की तस्वीर मंच पर लगी होती थी। नवाज खान का नाम न लेते हुए सुरेंद्र ने आगे कहा कि अगर उन्हें लगता है कि उन्होंने यहां से 5 विधानसभा चुनाव जितवाया है तो उन्हीं को यहां बुलाओ, ये चुनाव भी जितवा दें। कार्यकर्ताओं की आपको जरूरत ही नहीं पड़ेगी। अगर मैं कुछ गलत कर रहा हूं तो पार्टी चाहे तो मुझे निष्कासित कर दे। मैं कार्यक्रम में बाधा नहीं पहुंचाना चाहता हूं, लेकिन 5 साल हमको मिलने का मौका ही नहीं मिला। इसी के चलते हम विधानसभा चुनाव हारे। इसके लिए हम सब कार्यकर्ताओं को चिंतन करने की जरूरत है। (Congress Worker Surendra Dau)

Related Articles

Back to top button