Chhattisgarh : संविदाकर्मियों का बड़ा ऐलान : आज हरेली के दिन करेंगे जेल भरो आंदोलन

Jail Bharo Movement

Jail Bharo Movement : छत्तीसगढ़ में नियमितीकरण को लेकर प्रदेशभर के संविदाकर्मी लामबंद हैं। कांग्रेस पार्टी ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में संविदा कर्मियों को नियमतीकरण करने की वादा किया था। लेकिन साढ़े चार साल बीत जाने के बाद भी वादा पूरा नहीं हो सका है।

यह भी पढ़ें : विपक्षी दलों की बैठक कल, कांग्रेस ने केंद्र के अध्यादेश पर केजरीवाल का दिया साथ

कर्मचारियों का कहना है सरकार हमारी मांगों को अनसुना कर रही है। मांग पूरी न होने से नाराज कर्मचारियों ने अब बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा है कि आज छत्तीसगढ़ के पहली त्योहार हरेली के दिन जेल भरो आंदोलन (Jail Bharo Movement) करेंगे। 

छत्तीसगढ़ सर्व विभागीय संविदा कर्मचारी महासंघ के प्रांताध्यक्ष कौशलेश तिवारी ने कहा कि, लोकतंत्र में लोकतांत्रिक तरीके से सभी को अपनी आवाज उठाने का अधिकार है। सरकार अपना नियमितीकरण का वादा पूरा करने, संवाद स्थापित करने की बजाय संविदा कर्मचारियों की आवाज को दमनपूर्वक दबा रही है। जिसके विरोध में संविदा कर्मचारी 17 जुलाई को हरेली तिहार के दिन जेल भरो आंदोलन करेंगे।

वही धरने पर बैठे संविदाकर्मियों के समर्थन में दो दिन पहले पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह धरना स्थल पर पहुंचे थे। मांगो को जायज ठहराते हुए उन्होंने कहा कि, हमारी सरकार आने पर हम नियमितीकरण करेंगे। (Jail Bharo Movement)

Related Articles

Back to top button