गृहमंत्री शाह का कांग्रेस पर तंज, कहा- छत्तीसगढ़ में विस का भूमिपूजन सोनिया-राहुल ने किया, गवर्नर को नहीं बुलाया

Shah on Chhattisgarh Congress: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुवाहाटी में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि PM मोदी आजादी के अमृत महोत्सव के साल में देश की संसद का नया भवन का 28 मई को लोकार्पण करने वाले हैं, लेकिन कांग्रेस पार्टी और उनके साथी ओछी राजनीति करके उसका बहिष्कार कर रहे हैं और बहाना बना रहे हैं कि राष्ट्रपति उसका उद्घाटन करें।

यह भी पढ़ें:- किसान न्याय योजना से मूंगफली की खेती, लाखों की हो रही आमदनी

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस और दूसरे विपक्षी दल कह रहे हैं कि राष्ट्रपति नए संसद का उद्घाटन करें। मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा का भूमिपूजन सोनिया गांधी, राहुल गांधी और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया था। उस समय छत्तीसगढ़ की राज्यपाल कहां थीं। वे भी आदिवासी हैं। आपने उन्हें नहीं बुलाया था। (Shah on Chhattisgarh Congress)

शाह ने कहा कि मैं कांग्रेस के नेताओं से कहना चाहता हूं कि आपके बहिष्कार से कुछ नहीं होता, देश की जनता का आशीर्वाद मोदी जी के साथ है और जनता चाहती है कि नए भारत के निर्माण में लोकतंत्र का मंदिर भी नया बने। वहीं BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी ट्वीट करते हुए विपक्ष पर निशाना साधा है। उन्होंने कुछ उदाहरण देते हुए विपक्ष के तर्क को गलत करार दिया है। (Shah on Chhattisgarh Congress)

पात्रा ने कहा कि विपक्ष ने नए संसद भवन के उद्घाटन का बहिष्कार करने का ऐलान किया है, क्योंकि PM मोदी इसका उद्घाटन करने वाले हैं। वे हवाला दे रहे हैं कि सिर्फ राष्ट्रपति/राज्यपालों को ही संसद/विधानसभा भवनों का उद्घाटन करना चाहिए, लेकिन असल में उनके पाखंड को उजागर करने वाले कई उदाहरण हैं। पात्रा ने कुछ उदाहरण भी सामने रखे और विपक्ष से कुछ सवाल किए।

BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के सवाल

  • पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने कर्नाटक विधानसभा की नींव रखी थी। कर्नाटक के राज्यपाल ने इसका उद्घाटन क्यों नहीं किया?
  • पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने 1981 में महाराष्ट्र विधानभवन का उद्घाटन किया था। उन्होंने उस कार्यक्रम का बहिष्कार क्यों नहीं किया?
  • पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने 1987 में संसद पुस्तकालय भवन की नींव रखी थी। उस कार्यक्रम का किसी ने बहिष्कार नहीं किया। ऐसा क्यों?
  • पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने 24 अक्टूबर 1975 को संसदीय सौध का उद्घाटन किया था, लेकिन किसी ने बहिष्कार नहीं किया?
  • पूर्व प्रधान मंत्री मनमोहन सिंह ने सोनिया गांधी के साथ मणिपुर के नए विधानसभा परिसर का उद्घाटन किया था। सोनिया गांधी ने किस हैसियत से मणिपुर के नए विधानसभा परिसर का उद्घाटन किया? क्या वह राष्ट्रपति थीं? या मणिपुर की मुख्यमंत्री या राज्यपाल?
  • पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने तमिलनाडु विधानसभा का उद्घाटन किया था। तमिलनाडु के राज्यपाल ने तमिलनाडु विधानसभा का उद्घाटन क्यों नहीं किया?
  • पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल राज्य विधानसभा में प्लेटिनम जुबली मेमोरियल बिल्डिंग का उद्घाटन किया था। टीएमसी नेताओं ने कार्यक्रम का बहिष्कार क्यों नहीं किया?
  •  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के उपराज्यपाल के स्थान पर विधानसभा में दिल्ली विधानसभा रिसर्च सेंटर का उद्घाटन किया था। आप नेताओं ने इसका बहिष्कार क्यों नहीं किया?
  • बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार विधानसभा में सेंट्रल हॉल का उद्घाटन किया था। जदयू नेताओं ने उस कार्यक्रम का बहिष्कार क्यों नहीं किया?
  • सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ के नए विधानसभा भवन की नींव रखी थी। उन्होंने ऐसा किस अधिकार के तहत किया। उनके पास छत्तीसगढ़ राज्य में कोई संवैधानिक पद नहीं है। कांग्रेस के नेताओं ने उस कार्यक्रम का बहिष्कार क्यों नहीं किया?

वहीं केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि NDA सरकार ने निर्णय लिया है कि नए संसद भवन का उद्घाटन प्रधानमंत्री मोदी के हाथों से होना चाहिए। PM मोदी के प्रयास से ही ये नया संसद भवन खड़ा हुआ है। विपक्ष को इसपर राजनीति करने की आवश्यकता नहीं थी। लोकतंत्र में ये ठीक नहीं है। विपक्ष के इस निर्णय का हम विरोध करते हैं। असम के मंत्री अतुल बोरा ने कहा कि संसद लोकतंत्र का मंदिर है और यह विपक्ष का पूरी तरह से अलोकतांत्रिक रवैया है। यह ओछी राजनीति है। मैं सभी राजनीतिक दलों से उद्घाटन समारोह में भाग लेने की अपील करता हूं। (Shah on Chhattisgarh Congress)

Related Articles

Back to top button