घर में अचानक लगी आग, 3 बच्चों समेत 6 लोगों की मौत

UP Fire News: UP के फिरोजाबाद के कस्बा पाढ़म में आग लगने से बड़ा हादसा हुआ है। दरअसल, बेसमेंट में बने फर्नीचर शोरूम में भड़की आग तीसरी मंजिल पर बने घर तक पहुंच गई, जिसमें परिवार के सदस्य आग में फंस गए। वहीं सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची, लेकिन उन्हें भी आग पर काबू पाने में तीन घंटे से ज्यादा का समय लगा। इस दौरान आग के कारण कारोबारी परिवार के छह सदस्यों की मौत हो गई। जबकि तीन गंभीर रूप से झुलस गए।

यह भी पढ़ें:- ट्रक और बस की जोरदार टक्कर, 6 लोगों की मौत, 15 घायल

मृतकों में महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। उनके शव निकाल लिए गए हैं। घटना पर CM योगी आदित्यनाथ ने शोक व्यक्त किया है। हादसे में मरने वालों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की सहायता दिए जाने की घोषणा की है। घर में इनवर्टर बनाने का काम होता था। बताया जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट होने से लगी थी। कस्बा पाढ़म के मुख्य बाजार में रमन राजपूत का तीन मंजिला मकान है। (UP Fire News)

जानकारी के मुताबिक बेसमेंट में फर्नीचर और भूतल पर इलेक्ट्रॉनिक्स का कारोबार होता है। जबकि दूसरी और तीसरी मंजिल पर उनका और दो बेटों का परिवार रहता है। मंगलवार की शाम साढ़े छह बजे बेसमेंट में फर्नीचर के शोरूम में आग लगी। फर्नीचर में भड़की आग तेजी से फैली और ऊपरी हिस्से तक पहुंच गई। आग लगते ही कारोबारी रमन राजपूत और उनका छोटा बेटा नितिन घर के बाहर आ गए, लेकिन परिवार के बाकी सदस्य नहीं निकल सके। (UP Fire News)

आस-पास के लोगों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो पाए। आग की लपटें देख आसपास के लोग जमा हो गए। लोगों ने पुलिस और दमकल को सूचना दी। आग पर काबू पाने को फायर विभाग की करीब सात गाड़ियां देर रात तक काबू पाने का प्रयास करती रहीं। आग की लपटों के बीच पांच लोगों के फंसे होने की सूचना पर डीएम और एसएसपी के साथ शिकोहाबाद समेत जसराना सर्किल का फोर्स भी मौके पर पहुंच गया। फायर विभाग के कर्मचारी देर रात तक आग पर काबू पाने का प्रयास करते रहे। इसके बाद करीब साढ़े 3 घंटे बाद आग पर काबू पाया गया। (UP Fire News)

Related Articles

Back to top button