ISIS मॉड्यूल का भंडाफोड़, संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, बड़े हमले की थी तैयारी

ISIS Module Busted : दिल्ली पुलिस ने बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान के बाद इस्लामिक स्टेट (आईएस) से कथित रूप से जुड़े एक संदिग्ध आतंकवादी को गिरफ्तार किया है. संदिग्ध की पहचान शाहनवाज के रूप में हुई है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) काफी दिनों से इसकी तलाश कर रही थी और उस पर 3 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की थी. इसके कुछ ही दिनों बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया है.

यह भी पढ़ें:- कांग्रेस ने कल बुलाया बस्तर बंद, CM भूपेश बघेल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर किया आह्वान

पुलिस के मुताबिक, पेशे से इंजिनियर शाहनवाज मूल रूप से दिल्ली का रहने वाला है. पुणे पुलिस कस्टडी से फरार होने के बाद वह दिल्ली में ठिकाना बनाकर रह रहा था. फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.

बता दें कि एनआईए ने हाल ही में ISIS (ISIS Module Busted) से कथित रूप से जुड़े तीन वॉन्टेड आतंकियों पर 3 लाख का इनाम रखा हुआ था. इनमें मोहम्मद शाहनवाज आलम उर्फ शैफी उज्जमा उर्फ अब्दुल्ला के अलावा रिजवान अब्दुल हाजी अली और अब्दुल्लाह फैयाज शेख शामिल था. ये सभी पुणे ISIS केस में वॉन्टेड हैं.

इन तीनों फरार आतंकियों का दिल्ली कनेक्शन सामने आने के बाद दिल्ली में इनकी तलाश कुछ दिनों पहले की गई थी, जिसमे सेंट्रल दिल्ली साउथ ईस्ट दिल्ली इलाके शामिल थे.

पुलिस ने बताया कि शाहनवाज के ठिकाने से भारी मात्रा में लिक्विड केमिकल बरामद किया गया, जिसका इस्तेमाल ये तीनों IED बनाने में करने वाले थे. पुलिस के मुताबिक, ये आतंकी माड्यूल पूरे नॉर्थ इंडिया में सिलसिलेवार तरीके से आतंकी वारदातों को अंजाम देने की तैयारी में था.

बता दें कि रिजवान अली और उसके छोटे भाई को वर्ष 2018 में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एजेंसियों के साथ मिलकर पकड़ा था. एजेंसियों के मुताबिक, रिजवान और उसके भाई समेत 6 युवा ISIS की गतिविधियों में शामिल थे, लेकिन उनके खिलाफ सबूत नहीं मिले, जिसके बाद उन्हें छोड़ना पड़ा था. (ISIS Module Busted)

Related Articles

Back to top button