Dengue In CG : प्रदेश के अस्पतालों में लगातार आ रहे डेंगू केस, अब तक 800 से ज्यादा मरीज

Dengue In CG : छत्तीसगढ़ के अलग अलग जिला अस्पतालों में लगातार डेंगू के केस आ रहे हैं। रायपुर के बाद दुर्ग और बिलासपुर व रायगढ़ समेत छत्‍तीसगढ़ के कई शहरों में डेंगू तेजी से फैल रहा है। प्रदेश भर में अब तक 800 से ज्यादा डेंगू के मरीज मिल चुके हैं। आंकड़ों के अनुसार बीते महीने 200 से ज्यादा डेंगू के केस मिले थे। वहीं, दो लोगों की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग ने पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी किया था।

यह भी पढ़े :- ICC ODI World Cup 2023: वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका, अब तक नहीं मिला भारत का वीजा

डेंगू से निपटने के लिए अस्पताल‍ों में दवाओं की व्यवस्था और संवेदनशील इलाकों में कैंप लगाने के निर्देश दिए गए थे। रायपुर के अंबेडकर अस्पताल में पिछले दो महीने में 200 मरीज आए हैं। वर्तमान में मेडिसिन विभाग के साथ ही दूसरे विभागों में भी मरीज भर्ती हैं। डाक्टरों का कहना है कि पिछले दस दिन से रोजाना सात से आठ मरीज आ रहे हैं। जिला अस्पताल और निजी अस्पतालों में भी डेंगू पीड़ित मरीज भर्ती हैं। (Dengue In CG )

महामारी नियंत्रण के संचालक डॉ सुभाष मिश्रा कहना है कि डेंगू पीड़ितों के इलाज के लिए अस्पतालों को अलर्ट किया गया है। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीमों को मरीजों की पहचान के लिए सर्वे के निर्देश दिए गए हैं। जिन जगहों पर मरीज मिल रहे हैं, वहां स्वास्थ्य विभाग की टीम कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और सर्वे करने के लिए पहुंच रही है। (Dengue In CG )

Related Articles

Back to top button