Delhi Liquor Scam : मेरा एनकाउंटर हो सकता है, कोर्ट में पेशी पर आए संजय सिंह का दावा

Delhi Liquor Scam : दिल्ली शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कोर्ट में एनकाउंटर की आशंका जताई है. उन्होंने कोर्ट में सुरक्षा का हवाला देते हुए कहा कि जब इन्होंने रिमांड लिया तो रात में साढ़े 10 बजे मुझसे कहा कि आपको बाहर जाना है. मैंने पूछा कहां लेकर जा रहे हैं तो इन्होंने बताया कि तुगलक रोड थाने लेकर जा रहे हैं. इसके बाद मैंने पूछा कि जज साहब को बताया? तो इन्होंने कहा कि ऊपर से फोन आया है. मैंने मना किया तो कहा लिखकर दो.

यह भी पढ़ें:- वर्ल्ड कप का दूसरा मैच भी नहीं खेलेंगे शुभमन गिल, कल अफगानिस्तान के साथ होगा मुकाबला

संजय सिंह ने कहा कि अगर 3 अक्टूबर को ही ED की तैयारियां थीं तो पेस्टिसाइड पहले क्यों नहीं किया गया? पहले दिन रात साढ़े 10 बजे और दूसरे दिन साढ़े 9 बजे बाहर ले जाने की बात कही. ये बताएं कि किस ऊपर वाले के कहने पर मुझे ऊपर भेजने की तैयारी थी? संजय ने कहा कि ये आपके सामने कहते हैं कि ईडी दफ्तर में ही रखने को तैयार हैं लेकिन वहां जाकर बाहर थाने ले जाने की बात कही. संजय सिंह ने कहा कि अगर बाहर ले जाकर मेरा एनकाउंटर कर दिया तो किसको जवाब देंगे.

बता दें कि कोर्ट ने संजय सिंह की ED हिरासत 5 दिन बढ़ाने की मांग पर फैसला सुरक्षित रख लिया है. कोर्ट ने कोर्ट रूम में संजय सिंह को उनके परिवार से और वकील से 10 मिनट मिलने की इजाजत दी. (Delhi Liquor Scam )

उधर, ईडी की तरफ से पेश वकील ने कहा कि संजय सिंह हिरासत में सवालों के सही जवाब नहीं दे रहे हैं. वो जांच में सहयोग नहीं दे रहे हैं. उनसे फोन के डेटा के बारे में पूछा गया तो उसका भी उन्होंने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया. कोर्ट के सवाल के जवाब में ED की ओर से पेश वकील ने बताया कि हाल ही में रेड चंडीगढ़ में डाली गई है, जिस बिजनेसमैन की निशानदेही पर छापेमारी की गई है, उसका बयान दर्ज हो गया है और उसने कुछ ऐसी अहम जानकारी दी है, जिसका खुलासा इस वक़्त नहीं किया जा सकता.

प्रवर्तन निदेशालय की ओर बताया गया कि इस मामले में रिश्वत मांगे जाने के सबूत जांच एजेंसी के पास है. ईडी इन आरोपों की जांच कर रही है. ED ने एक बिज़नेसमैन का बयान दर्ज किया. अभी उसको अदालत में डिस्क्लोज नहीं कर सकते है. ED ने कोर्ट को बताया कि शराब व्यपारियों के लाइसेंस को क्लियर करने के लिए घूस मांगी गई थी. ED ने कहा कि संजय सिंह का करीबी सर्वेश मिश्रा भी जांच में सहयोग नहीं कर रहा है. ED ने कहा कि सर्वेश मिश्रा को कल के लिए नया समन जारी किया है. (Delhi Liquor Scam )

Related Articles

Back to top button