छत्तीसगढ़ में ऑनलाइन सट्टे में करोड़ों का खेल, राजधानी से खाईवाल गिरफ्तार

रायपुर। छत्तीसगढ़ की कोरिया पुलिस ने ऑनलाइन सट्टे (online satta) के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने रायपुर के विनय अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया है। विनय अग्रवाल के खिलाफ कोरिया में राज्य शासन के जुआ एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था, जिसके बाद कोरिया पुलिस की स्पेशल टीम रायपुर पहुंचकर विनय अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस की स्पेशल टीम आरोपी से खम्हारडीह थाने में प्रारंभिक पूछताछ के बाद कोरिया जिले लेकर रवाना हो गई.

यह भी पढ़ें:- हड़ताल खत्म होने के बाद CM भूपेश बघेल से मिले हेल्थ वर्कर्स, पढ़ें पूरी खबर

जानकारी के मुताबिक ऑनलाइन सट्टा (online satta) के करोड़ो के लेन-देन में विनय अग्रवाल की संलिप्तता पाई गई थी. जिसके बाद आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर लागतार तलाश जारी थी. बताया जा रहा है कि विनय अग्रवाल बीते कई सालों से ऑनलाइन सट्टे का काला कारोबार कर रहा था. गिरफ्तारी के बाद कई बड़े खुलासे होने की आशंका जताई जा रही है.

मोबाइल फोन और बैंक खातों की जांच शुरू

कोरिया पुलिस पूरे मामले में विनय के मोबाइल फोन और बैंक खातों की जांच शुरू कर दी है. पुलिस टीम गिरफ्तारी के बाद ही आरोपी से फोन जब्त कर पूछताछ में जुटी हुई थी. आरोपी के संपर्क में कौन-कौन लोग हैं. ऑनलाइन सट्टे के व्यापार में अन्य सहयोगी कौन थे. सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है. साथ ही आरोपी के बैंक खाते से ट्रांजैक्शन हिस्ट्री भी खंगाली जा रही है. पुलिस को आशंका है, इस पूरे कारोबार में अन्य लोगों के हाथ जुड़े हुए हैं.

हंसराज सुसाइड केस से जुड़ सकते है तार

दरअलस, कोरिया निवासी हंसराज अग्रवाल उर्फ हंसु ने पिछले हफ्ते सूरजपुर जिले के होटल आदित्य में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. पुलिस जांच में खुलासा हुआ था कि हंसराज अग्रवाल ऑनलाइन सट्टे में करोड़ों के लेन-देन में फंस गया था. जिसके बाद कई खाईवालों के दबाव में आकर उसने आत्महत्या जैसा कदम उठा लिया. पुलिस को मौके से सुसाइड नोट बरामद हुआ था. जिसमें रायपुर, दुर्ग, अंबिकापुर समेत महाराष्ट्र के आधा दर्जन खाईवालों के नाम का जिक्र किया गया था. इस मामले में विनय अग्रवाल के प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष भूमिका की जांच कर रही है.

खाईवालों के खिलाफ 306 का अपराध दर्ज

हंसराज के सुसाइ़ड नोट के आधार पर पुलिस ने सभी के खिलाफ धारा 306, 34 के तहत अपराध दर्ज किया है. सुसाइ़ड नोट व मर्ग जांच के बाद मृतक युवक उत्प्रेरणा से व्यथित होकर आत्महत्या करने की पृष्टि की गई है. जिसके बाद सूरजपुर के कोतवाली पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध अपराध दर्ज कर गिरफ्तारी की है. (online satta)

Related Articles

Back to top button