श्रंगार स्टोर में लगी भीषण आग, एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत

A Massive Fire Broke Out In Tthe Store : झारखंड के धनबाद में जनरल श्रंगार स्टोर में भीषण आग लगी जिसमें एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई. इस हादसे में 12 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है.

यह भी पढ़ें:- कार और ट्रेलर के बीच जोरदार टक्कर, एक ही परिवार के 5 सदस्यों समेत 6 लोगों की मौत

बता डी कि धनबाद में केंदुआ के अंदर बाजार में सोमवार की रात करीब सवा नौ बजे भीषण आग लग गई। आग ने एक हंसते खेलते परिवार को तबाह कर दिया। आग और दमघोंटू धुएं से परिवार के तीन लोगों ने तड़प कर दम तोड़ दिया। इस हादसे में करीब छह लोग घायल हैं। नीचे जनरल स्टोर में लगी आग भड़क गई। देखते-देखते ऊपर तल पर रहनेवाले जेनरल स्टोर के मालिक के परिवार के लोग आग और धुएं की चपेट में आ गए।

घटना में दुकान मालिक सुभाष गुप्ता की मां उमा देवी (70 साल), बहन प्रियंका गुप्ता (32 साल) और पुत्री सौम्या गुप्ता उर्फ मौली (6 साल) की मौत हो गई। परिवार के अन्य सदस्यों का धनबाद के अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। घटना के बाद मौके पर अफरातफरी का माहौल उत्पन्न हो गया। तत्काल आसपास के सैकड़ों लोग मौके पर पहुंचे और राहत कार्य शुरू किया। बड़ी मशक्कत से तीन घंटे के बाद आग पर काबू पाया जा सका। स्थानीय युवकों ने बांस की सीढ़ी के जरिए प्रथम तल पर स्थित मकान मालिक की खिड़की को तोड़ा। बांस की सीढ़ी से ही घर के अंदर फंसे लोगों को बाहर निकाल कर अस्पताल पहुंचाया गया। आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

केंदुआ बाजार के अंदर तंग गली में सुभाष गुप्ता की दुकान है। वह रात नौ बजे अपनी दुकान एसके जनरल स्टोर बंद कर चल गए। इसी बीच करीब सवा नौ बजे दुकान के अंदर से किसी ने धुआं निकलता देखा और इसकी सूचना परिजनों को दी। सूचना पाते ही परिजन छत से नीचे उतरे और शटर खोलकर उठाया तो आग की तेज लपटें बाहर की तरफ निकलीं। लपटों की चपेट में बाहर की अन्य दुकानें भी आ गईं। पलक झपकते घर की सीढ़ी पर आग और दम घोंटू धुआं फैल गया। सीढ़ी पर चारों ओर अंधेरा पसर गया। कोई भी ऊपर से नीचे नहीं आ पा रहा था। इस दौरान कोहराम मच गया। (A Massive Fire Broke Out In Tthe Store)

देखते ही देखते आग तेजी से पूरे घर के अंदर और पास के ठाकुर बीड़ी नामक प्रतिष्ठान में भी फैल गई। जानकारी पाकर बड़ी संख्या में लोग मौके पर पहुंचे। आग लगने के करीब दो घंटे बाद धनबाद से दो छोटा दमकल और दो बड़ा दमकल पहुंचा। इससे पहले युवाओं की बहादुरी के कारण घर के अंदर फंसे चार लोगों को बाहर निकाला गया। राहत कार्य के दौरान दो वीरेंद्र कुमार चौरसिया और तुषार वर्णवाल भी जख्मी हो गए। (A Massive Fire Broke Out In Tthe Store)

Related Articles

Back to top button