यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं को CM भूपेश बघेल ने दी नसीहत, नेता के पीछे चलने से नहीं बनेगी बात

Youth Congress Meeting: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में यूथ कांग्रेस की अहम बैठक हुई। ये बैठक प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में आयोजित हुई। बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, PCC प्रभारी कुमारी सैलजा, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम और युवा कांग्रेस के अध्यक्ष आकाश शर्मा मौजूद रहे। इस दौरान यूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए CM भूपेश बघेल ने उन्हें बड़ी नसीहत दी।

यह भी पढ़ें:- खड़े ट्रक से टकराई बारातियों से भरी कार, 6 लोगों की मौत

CM भूपेश ने कहा कि आप भूपेश बघेल या मोहन मरकाम के लिए नहीं, बल्कि पार्टी के लिए काम कर रहे हैं। किसी एक नेता के पीछे चलने से बात नहीं बनेगी। इसलिए सिर्फ पार्टी के लिए काम करें। इतिहास और योजनाओं के बारे में ठीक से जानकारी लें। CM भूपेश बघेल ने कहा कि सरकार की जितनी उपलब्धियां हैं, उसका अध्ययन कीजिए। बिना अध्ययन के अगर आप चुनाव के समय लोगों के सामने जाते हैं तो हड़बड़ा जाएंगे। CM ने कार्यकर्ताओं से ये भी कहा कि अभी समय की कमी है, लेकिन अगली बार सब पूछूंगा। (Youth Congress Meeting)

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि सोशल मीडिया में कमेंट आते ही आपको जवाब देना है, लेकिन जवाब क्या दें, इस पर जो उपलब्ध नेता हैं उनसे पूछकर अगर जवाब लिखेंगे तो ये ज्यादा प्रभावशाली होगा। वहींं बयानबाजी में सतर्कता बरतने के निर्देश भी CM ने दिए हैं। उन्होंने मणिशंकर अय्यर के बयान का उदाहरण देते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी के सीनियर नेताओं से सलाह मशविरा करके ही कोई बयान दें और जो बड़े लीडर बयान देते हैं। उनके बयान को एनालिसिस भी करना है। (Youth Congress Meeting)

बैठक के बाद जब CM भूपेश से युवाओं को दिए गए टिप्स को लेकर सवाल किया गया। तब उन्होंने बताया कि व्यावहारिक कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं। यूथ को अपने गांव, शहर और बूथ को मजबूत करने कहा गया है। वहीं सोशल मीडिया में लोगों की छवि बनाने के बजाय बिगाड़ने का काम तेजी से किया जा रहा है। इसे लेकर सचेत रहने की जरूरत है। भ्रामक सूचनाओं का खंडन होना जरूरी है। बैठक के दौरान प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा ने यूथ कांग्रेसियों से कहा कि PCC अध्यक्ष मोहन मरकाम का पूरा सम्मान करना है। (Youth Congress Meeting)

उन्होंने कहा कि संगठन से तालमेल बेहतर ढंग से हो, क्योंकि 2023 और 2024 के चुनावों में मिलकर काम करना है और बेहतर तालमेल के बाद ही ये संभव हो पाएगा। यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि संगठन में काम करने से क्या मिलता है, ऐसा कहने वाले बहुत हैं, लेकिन संगठन में ही काम करके आगे बढ़ने वाले उदाहरण हमारे बीच है। मरकाम ने कहा कि अगर हम पार्टी के प्रति ईमानदारी से काम करते हैं तो पार्टी जरूर सम्मान देगी। बता दें कि एक दिन पहले ही कांग्रेस ने बस्तर में संभाग स्तरीय सम्मेलन का आयोजन किया था। (Youth Congress Meeting)

Related Articles

Back to top button