रायपुर: गड्ढे में डूबने से 2 बच्चों की मौत, जमीन मालिक पर लापरवाही का आरोप

Death Drowning in Pit: रायपुर के आजाद चौक थाना इलाके में दर्दनाक हादसा हुआ है, जहां लाखेनगर स्थित कंस्ट्रक्शन साइट पर बने गड्ढे में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गई है। वहीं सूचना मिलते ही परिजन और स्थानीय मौके पर पहुंचे, जो दोनों बच्चों को आनन-फानन में एम्स अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टर्स ने दोनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया। बता दें कि निर्माण कार्य की वजह से ये गड्ढा खोदा गया था, जिसमें डूबने से दोनों बच्चों की जान चली गई।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में फिर बरसेंगे बदरा, कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना

दोनों बच्चों की उम्र 10 साल से कम बताई जा रही है। वहीं घटना के बाद से स्थानीय लोगों में आक्रोश है। रहवासियों का कहना है कि ये निजी संपत्ति है। यहां काफी दिनों से निर्माण का काम चल रहा है। सुरक्षा के इंतजाम नहीं होने और लापरवाही के चलते दो मासूमों की जान गई है।  बताया जा रहा है कि काम्प्लेक्स बनाने के लिए गड्ढा खोदा गया था, जहां बारिश की वजह से पानी भर गया था। आसपास के बच्चे इसमें नहाने आ रहे थे। आबिद खत्री और मोहम्मद आवेश भी नहाने आए थे, जो डूब गए। जानकारी के मुताबिक एक बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई थी। (Death Drowning in Pit)

जांच के बाद होगी कार्रवाई: पुलिस

वहीं दूसरे बच्चे ने एम्स अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। दोनों बच्चे अश्वनी नगर और लाखेनगर के रहने वाले थे। जानकारी के मुताबिक इस जगह पर 2 महीने पहले एक पुराने घर को गिराया गया था। जमीन मालिक वहां पर नया घर बनवा रहा था, लेकिन मृत बच्चों के परिजन ने जमीन मालिक पर लापरवाही का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि यहां उसने सुरक्षा के लिए किसी भी तरह की व्यवस्था नहीं की थी। मामले में परिजनों का आरोप है कि जमीन में गड्ढा खोदकर लापरवाही पूर्वक छोड़ दिया गया था, जिससे अनजाने में बच्चों की डूब कर मौत हुई है। इस मामले में उन्होंने कड़ी कार्रवाई मांग की है। वहीं आजाद चौक थाना CSP मयंक गुर्जर ने कहा कि पुलिस ने फिलहाल मामले में मर्ग कायम कर लिया है। आगे सभी पक्षों पर जांच की जा रही है। अगर कोई दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। (Death Drowning in Pit)

Related Articles

Back to top button