रायपुर के सिलतरा में हुआ ब्लास्ट, एक कर्मचारी की मौत, दो गंभीर

Blast in Siltara Factory: राजधानी रायपुर के इंडस्ट्रियल इलाके सिलतरा स्थित फार्च्यून मैटेलिक फैक्ट्री में ब्लास्ट हो गया, जिसमें एक कर्मचारी की मौत हो गई। जबकि दो कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जिनका इलाज जारी है। हादसे में जान गंवाने वाले कर्मचारी का नाम मिंटू कुमार बताया जा रहा है, जो बिहार के मुज्जरपुर का रहने वाला था। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। मामला धरसींवा थाना क्षेत्र का है। दरअसल, मुख्य मार्ग पर स्थित फॉर्च्यून टीएमटी में अचानक ब्लास्ट हो गया। इस दौरान फैक्ट्री का कुछ हिस्सा काले धुएं से ढक गया। एक के बाद एक चार धमाके हुए।

यह भी पढ़ें:- Birthday Special Article: CM विष्णुदेव साय के जन्मदिन पर बुजुर्गों से लेकर बच्चों में खुशी का माहौल

मृतक शादीशुदा था, जिसका एक बच्चा भी है। ब्लास्ट में घायल रोहित बिहार के शिवांग का रहने वाला है। वहीं तीसरा घायल कर्मचारी अजय कुमार राय उत्तरप्रदेश का निवासी है। तीनों फैक्ट्री के अंदर बने कर्मचारी क्वाटर में रहते थे। घटना के तुरंत बाद धरसींवा और सिलतरा पुलिस मौके पर पहुंची, जिन्होंने तत्काल मोर्चा संभाला। फैक्ट्री प्रबंधन एडवाइजर विक्रम तंबोली ने बताया कि फर्निश लीकेज होने के कारण हादसा हुआ। कपसदा के पूर्व सरपंच बलदाऊ साहू ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था के अभाव और  समय पर मशीनों के मेंटेनेंस नहीं होने की वजह से कर्मचारी को अपनी जान गंवानी पड़ी। (Blast in Siltara Factory)

घटना के बाद गेट पर गार्ड के अलावा धरसींवा पुलिस तैनात थी, जिन्होंने किसी को भी अंदर नहीं जाने दिया। धरसींवा कपसदा के कुछ स्थानीय प्रतिनिधि फैक्ट्री के अंदर जरूर गए थे। घटना के बाद कपसदा के वर्तमान सरपंच और पंच घटनास्थल नहीं पहुंचे, जिसे लेकर पूर्व सरपंच ने निशाना साधा है। ब्लास्ट इतना जबरदस्त था कि कुछ मकानों में दरारें आ गई है। कर्मचारियों का कहना है कि सुरक्षा व्यवस्था और असुविधाओं के चलते ऐसी घटनाएं होती रहती है। श्रम विभाग ने इन खामियों को लेकर किसी भी उद्योग प्रबंधन पर कार्रवाई नहीं की है, जिसके कारण ऐसी घटनाएं आए दिन होती रहती है। (Blast in Siltara Factory)

Related Articles

Back to top button