अभिनेता मनोज बाजपेयी और सामंथा अक्कीनेनी ने The Family Man 2 के लिए जीता अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार, देखें लिस्ट

न्यूज़ डेस्क

अभिनेता मनोज बाजपेयी अभिनीत सीरीज़ अब एक बार फिर चर्चा में है। OTT प्लेटफॉर्म अमेज़न प्राइम वीडियो की वेब सीरीज़ द फैमिली मैन 2 को दर्शकों का ज़बरदस्त प्यार और साथ मिला। इंडियन फ़िल्म फेस्टिवल ऑफ़ मेलबर्न (IFFM) में मनोज बाजपेयी को द फैमिली मैन 2 के लिए बेस्ट परफॉर्मेंस मेल (सीरीज़) के लिए चुना गया है, वहीं सीरीज़ में नेगेटिव रोल निभाने वाली एक्ट्रेस सामंथा अक्कीनेनी को बेस्ट परफॉर्मेंस फीमेल (सीरीज़) पुरस्कार देने की घोषणा की गयी है।

कोविड-19 की वजह से फ़िल्म समारोह ऑनलाइन आयोजित किया जा रहा है। बता दें, राज एंड डीके निर्देशित सीरीज़ में मनोज बाजपेयी एक काल्पनिक गुप्तचर संस्था T.A.S.C के सीनियर एनालिस्ट श्रीकांत तिवारी का किरदार निभाते हैं, जो पारिवारिक ज़िम्मेदारियां निभाने के बीच ख़तरनाक मिशन को अंजाम देता है।

सामंथा अक्कीनेनी ने द फैमिली मैन 2 के साथ वेब सीरीज़ की दुनिया में डेब्यू किया और उनकी आत्मघाती आतंकवादी के रूप में उनकी परफॉर्मेंस को ख़ूब सराहा गया। दूसरे सीज़न की कहानी भारतीय प्रधानमंत्री की हत्या की साजिश के काल्पनिक प्लॉट पर आधारित थी।

अमेज़न प्राइम वीडियो की एक और कल्ट सीरीज़ मिर्ज़ापुर 2 को बेस्ट वेब सीरीज़ घोषित किया गया। इस सीरीज़ में पंकज त्रिपाठी, अली फ़ज़ल, दिव्येंदु शर्मा, कुभूषण खरबंदा, रसिका दुग्गल ने मुख्य भूमिकाएं निभायीं। इस सीरीज़ के निर्माता फ़रहान अख़्तर और रितेश सिधवानी की कम्पनी एक्सेल एंटरटेनमेंट है।

एक्टर पंकज त्रिपाठी को डाइवर्सिटी इन सिनेमा अवॉर्ड से नवाज़ा गया, जिसे लाट्रोबे यूनिवर्सिटी की ओर से प्रदान किया गया। पंकज ने पिछले कुछ से बतौर कलाकार अपनी पहचान को एक नई ऊंचाई दी है। मौजूदा एक्टर्स की जमात में वो एक सक्षम कलाकार माने जाते हैं, जो किरदार को निभाने के बजाय जीने के लिए जाने जाते हैं। पंकज हाल ही में रिलीज़ हुई नेटफ्लिक्स की फ़िल्म मिमी में नज़र आये, जिसके लिए उन्हें ख़ूब सराहा गया।

विद्या बालन को शेरनी के बेस्ट परफॉर्मेंस (फीचर) चुना गया। यह फ़िल्म प्राइम पर रिलीज़ हुई थी और विद्या ने एक फॉरेस्ट अफ़सर का किरदार निभाया था, जो बाघों को बचाने के लिए प्रतिबद्ध है। बेस्ट परफॉर्मेंस मेल (फीचर) पुरस्कार के लिए सूर्या को चुना गया, जिनकी फ़िल्म सूराराय पोट्टरू पिछले साल प्राइम पर आयी थी।

बेस्ट डायरेक्टर का पुरस्कार लूडो के लिए अनुराग बसु के नाम रहा। लूडो पिछले साल नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हुई थी और ख़ूब चर्चित रही। फ़िल्म में अभिषेक बच्चन, पंकज त्रिपाठी, आदित्य रॉय कपूर, राजकुमार राव, फ़ातिमा सना शेख़, सान्या मल्होत्रा ने प्रमुख किरदार निभाये थे।

इंडियन फ़िल्म फेस्टिवल मेलबर्न की ज्यूरी में ऋचा चड्ढा, गुनीत मोंगिया, ओनीर, ऑस्ट्रेलियन फ़िल्ममेकर ज्योफ्री राइट और ऑस्कर नामित एडिटर जिल बिलकॉक शामिल हैं। समारोह में अनुराग कश्यप, शूजित सरकार, थियागराजन कुमारराजा और श्रीराम राघवन मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button