Trending

Matdata Jagrukta : मतदाता जागरूकता के लिए निकली गई सायकल रैली

Matdata Jagrukta :  जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर के. एल. चौहान के मार्गदर्शन तथा स्वीप के जिला नोडल अधिकारी एवं सीईओ जिला पंचायत दिव्या अग्रवाल के नेतृत्व में अगामी लोकसभा आम निर्वाचन में शत प्रतिशत मतदान के लिए स्वीप के तहत मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा जा रहा है।

इसी कड़ी में शनिवार को मतदाताओ को जागरूक करने के लिए पंचायत एवं ग्रामीण विकास, स्कूल शिक्षा एवं महिला एवं बाल विकास विभाग के समन्वय से विकासखण्ड स्तरीय सायकल रैली का आयोजन किया गया।

यह भी पढ़ें : देश की 5 प्रतिष्ठित हस्तियां आज होंगी भारत रत्‍न से सम्‍मानित, आडवाणी को उनके आवास पर दिया जाएगा सम्‍मान

सायकल रैली में स्कूली छात्राओं, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं स्व सहायता समूह की महिलाएं बड़ी संख्या में उत्साह के साथ शामिल हुई। स्वीप के नोडल अधिकारियों ने लोकसभा निर्वाचन में शत-प्रतिशत मतदान करने की अपील की और ग्रामीण मतदाताओं से मतदान केंद्र पहुंचकर मताधिकार का उपयोग करने संकल्प पत्र भरवाने कहा। इसके साथ ही अपने आसपास, रिश्तेदारों, दोस्तों, परिवार सदस्यों को भी मतदान करने प्रेरित करने कहा गया। रैली में विभिन्न मतदाता जागरूकता नारों के साथ जनपद मुख्यालय के मुख्य मार्ग का भ्रमण किया गया। कार्यक्रम में सभी को मतदाता शपथ दिलाई गई।

आगामी लोकसभा निर्वाचन 2024 में शतप्रतिशत मतदान के लिए मतदाताओं जागरूक करने स्वीप के तहत विभिन्न जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन जिले में लगातार किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button