सुपर-4 मुकाबले में बांग्लादेश ने भारत को 6 रन से हराया, गिल की सेंचुरी नहीं आई काम

India vs Bangladesh: एशिया कप-2023 के आखिरी सुपर-4 मुकाबले में बांग्लादेश ने भारत को 6 रन से हरा दिया है। टीम को टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी बांग्लादेश ने आखिरी ओवर तक चले रोमांचक मुकाबले में हराया। बांग्लादेशी टीम ने इस टूर्नामेंट में भारत पर 2012 के बाद जीत हासिल की है। कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में भारत ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला लिया। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 265 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम 50 ओवर में 259 रन पर ऑलआउट हो गई।

यह भी पढ़ें:- G20 के डेलीगेट्स को उपहार में दी जाएगी बस्तर आर्ट की चिन्हारी, जानिए और क्या-क्या रहेगा खास ?

बता दें कि ओपनर शुभमन गिल ने वनडे करियर की 5वीं सेंचुरी बनाई। उन्होंने एशिया कप में पहला शतक पूरा किया। इस गिल की इस टूर्नामेंट चौथी सेंचुरी है। गिल ने 133 बॉल पर 90.97 के स्ट्राइक रेट से 121 रन बनाए। 17 रन पर 2 विकेट खोने के बाद शुभमन गिल और केएल राहुल ने भारत को संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 87 बॉल पर 57 रनों की पार्टनरशिप की। इस पार्टनरशिप को शेख मेहदी हसन ने राहुल को आउट करके तोड़ा। 266 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने पहले ही ओवर में रोहित शर्मा का विकेट गंवा दिया। (India vs Bangladesh)

वहीं तीसरे ओवर में तिलक वर्मा भी 5 रन बनाकर बोल्ड हो गए। दोनों को ही डेब्यूटांट तंजीम हसन ने आउट किया। 17 रन पर 2 विकेट खोने के बाद शुभमन गिल और केएल राहुल ने पावरप्ले में टीम इंडिया का कोई और विकेट नहीं गिरने दिया और स्कोर 42 रन तक पहुंचा दिया। बांग्लादेशी टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 265 रन बनाए। टीम ने भारत को 266 रनों का टारगेट दिया। कप्तान शाकिब अल हसन ने 80 रनों की पारी खेली। उन्होंने 55वीं हाफ सेंचुरी जमाई। जबकि तौहीद हृदॉय ने वनडे करियर की 5वीं फिफ्टी बनाई। बता दें कि भारत को 17 सितंबर को एशिया कप के फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ खेलना है। ऐसे में ये हार चिंता बढ़ाने वाली है। क्योंकि टीम इंडिया फाइनल में तो पहुंच जाती है, लेकिन जीत नहीं पाती। (India vs Bangladesh)

Related Articles

Back to top button