पोटा केबिन की छात्रा ने दिया बच्चे को जन्म, कांग्रेस ने किया जांच कमेटी का गठन

Pota Cabin Student Pregnant: छत्तीसगढ़ में बनाए गए पोटा केबिन सवालों के घेरे में आ गया है। दरअसल, बीजापुर जिले के पोटा केबिन में रहने वाली 12वीं की छात्रा ने एक बच्चे को जन्म दिया है। जानकारी के मुताबिक छात्रा को अचानक पेट में दर्द होने पर उसे अस्पताल पहुंचाया गया, जहां जांच में उसके प्रेग्नेंट होने का पता चला। घटना के बाद अधिकारियों ने मामले में जांच की बात कही है। डॉक्टरों ने छात्रा और नवजात को सुरक्षित बताया है। जिला शिक्षा अधिकारी बीआर बघेल के मुताबिक मामले की जांच की जा रही है। छात्रा गर्भवती कैसे हुई या बच्चे का पिता कौन है इस बात का पता उससे पूछताछ के बाद ही चल सकेगा।

यह भी पढ़ें:- हेल्पलाइन पर छात्रों ने पूछा पढ़ने में परेशानी है कैसे करें, पढ़ें पूरी खबर

उन्होंने कहा कि छात्रा के माता-पिता को घटना की सूचना दे दी गई है। छात्रा के बच्चे को जन्म देने के बाद अधिकारी भी पोटा केबिन पहुंचे। वहीं काम में लापरवाही बरतने पर कलेक्टर ने छात्रावास अधीक्षिका अंशु मिंज को निलंबित कर दिया है। छात्रा बीजापुर की रहने वाली है, जो पोटा केबिन में रहकर पढ़ाई कर रही थी। कहा जा रहा है कि 9 महीने के दौरान उसमें गर्भवती होने के कोई लक्षण नहीं दिखे। छात्रा ने भी किसी बीमारी या तबीयत खराब होने की शिकायत नहीं की। कभी-कभी गर्ल्स का ग्रुप सामान खरीदने के लिए गंगालूर जाता है। छात्रा भी गंगालूर आती-जाती रहती थी। लेक्चरर अंशु मिंज ने बताया कि 3 साल पहले उसका किसी लड़के से अफेयर चल रहा था। परिजन भी ये बात जानते थे। (Pota Cabin Student Pregnant)

जिम्मेदारों पर होगी कड़ी कार्रवाई: राजवाड़े

दोनों बीजापुर में अक्सर मिलते-जुलते थे। फिलहाल स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच के लिए पहुंची है। उन्होंने कहा कि हर महीने स्वास्थ्य विभाग की टीम को हॉस्टल में आकर छात्राओं की जांच करनी है, लेकिन टीम नहीं आती। अभी टीम को बुलाया गया, तब वो जांच के लिए पहुंची है। जिला शिक्षा अधिकारी बीआर बघेल ने कहा कि अस्पताल में लड़की और लड़के दोनों के परिजन पहुंचे हुए हैं। दोनों परिवारों से बात हुई है। दोनों के परिवार को पहले से उनके अफेयर के बारे में सब कुछ पता था। 3 साल पहले लड़का-लड़की घर छोड़कर भी चले गए थे। इधर, कांग्रेस ने जांच टीम का गठन किया है। मामले में अब कांग्रेस कमेटी जांच कर जल्द ही समिति को रिपोर्ट सौंपेगी। मामले को लेकर महिला एवं बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने कहा कि जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। (Pota Cabin Student Pregnant)

Related Articles

Back to top button