Seema Haider Case : सीमा हैदर मामले में एटीएस की बड़ी कार्रवाई, दो और की गिरफ्तारी

Seema Haider Case:  उत्तर प्रदेश एंटी टेरेरिस्ट स्क्वायड  सीमा हैदर  को अपने साथ ले गई है। यूपी एटीएस की टीम ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा गांव पहुंची। उसने सीमा हैदर को बाहर निकलने के लिए कहा। इसके बाद अपने साथ लेकर चली गई। उसे हिरासत में लिया गया है। सीमा हैदर से पुलिस कड़ी पूछताछ कर रही है।

यह भी पढ़ें : Godhan Nyay Yojana : छत्तीसगढ़ में गोबर अब कचरा नहीं, बल्कि कमाई का बना जरिया  

कुलमिलाकर अब सीमा हैदर (Seema Haider Case) अपने प्रेमी सचिन मीणा से जुदा हो गई हैं। उनकी गिरफ्तारी की भी संभावना जताई जा रही है, जबकि दूसरी ओर इस पूरे मामले में दो लोगों की गिरफ्तारी की गई है, दोनों युवक सचिन मीणा के रिश्तेदार बताए जा रहे हैं। इनको फर्जी आधार कार्ड बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

बताया जा रहा हे कि पुलिस को इनके पास से 15 फर्जी आधार कार्ड भी बरामद हुए हैं। पुलिस को इनके पास से आधार कार्ड बनाने वाले डिवाइस भी बरामद हुए हैं, वहीं, पुलिस इस मामले में ज्यादा खुलासा करने से बच रहे हैं। बताया गया है कि यह गिरफ्तारी सचिन के कहने पर की गई है।

सीमा हैदर के पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई से कनेक्शन के शक में जांच चल रही है। यूपी एटीएस, आईबी, नोएडा पुलिस समेत कई एजेंसियां इस एंगल पर जांच कर रही है। सीमा हैदर के फोन कॉल डिटेल की भी जांच की जा रही है।

पाकिस्तान से दुबई, फिर काठमांडू और वहां से ग्रेटर नोएडा आने के मसले की जांच में जुटी यूपी एटीएस की कार्रवाई के बाद हलचल तेज हो गई है। सीमा हैदर को यूपी एटीएस की ओर से अपने साथ ले जाए जाने के बाद सचिन के परिवार के लोगों ने घर के दरवाजे बंद कर लिए हैं। अब एक बार फिर सीमा हैदर का मुद्दा गरमा गया है।

ग्रामीण भारतीय महिला दिखने के लिए मेकअप में पेशेवरों की मदद ली

मीडिया को मिली जानकारी के अनुसार, सीमा हैदर जो अपने प्रेमी के साथ रहने के लिए अपने चार बच्चों के साथ भारत में घुस आई थी, उसने एक ग्रामीण भारतीय महिला की तरह दिखने के लिए कपड़े पहने और मेकअप में पेशेवरों की मदद ली. सूत्रों ने बताया कि उसने सावधानी से भारतीय लुक की योजना बनाई और सुरक्षा एजेंसियों की नजरों से बचने के लिए अपने बच्चों को भी इसी तरह के कपड़े पहनाए। एक विशेष तरीके से कपड़े पहनने का यह तरीका अक्सर मानव तस्करी में शामिल महिलाएं, खासकर घरेलू नौकरानी या वेश्यावृत्ति गिरोह से जुड़ी महिलाएं, भारत-नेपाल सीमा पार करते समय अपनाती हैं। (Seema Haider Case)

आईएसआई के साथ संभावित संबंधों की खोज

जांच एजेंसियां इस बात पर सबसे अधिक चौंक रही हैं कि सीमा हैदर धाराप्रवाह भाषा से जवाब दे रही है. संभावना है कि उसे यह प्रशिक्षण नेपाल में सक्रिय पाकिस्तानी हैंडलर्स द्वारा प्रदान किया गया हो।

सूत्रों ने बताया कि इस तरह का भाषा प्रशिक्षण उन महिलाओं को दिया जाता है जिन्हें भारत में अवैध गतिविधियों को अंजाम देने के लिए नेपाल सीमा पार भेजा जाता है। सीमा हैदर पाकिस्तानी सेना और देश की खुफिया एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के साथ अपने संभावित संबंधों को लेकर एटीएस और इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) के रडार पर है।

Related Articles

Back to top button