पिंजरे में 2 लोगों की जान लेने वाला आदमखोर बाघ, कुल्हाड़ी के वार से टाइगर की हालत गंभीर

Tiger Rescue in Surajpur: सूरजपुर जिले में ग्रामीणों पर हमला करने वाले बाघ को कालामांजन से पकड़ा गया है। बाघ ने 3 लोगों पर हमला किया था, जिसमें 2 युवकों की मौत हो गई थी। जबकि एक युवक का इलाज अभी भी जारी है। इधर, बाघ के पकड़ लिए जाने से लोग राहत की सांस ले रहे हैं। बाघ को ट्रैंकुलाइज कर पिंजरे में बंद कर लिया गया है। बता दें कि ग्रामीणों ने भी अपने बचाव के लिए बाघ पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया था, जिसकी वजह से बाघ गंभीर रूप से घायल हो गया है।  बता दें कि घायल बाघ को रेस्क्यू करने के लिए कुमकी हाथी और जेसीबी मशीन की मदद ली गई थी। पेड़ पर चढ़कर भी उसे काबू में करने की कोशिश की गई।

यह भी पढ़ें:- मंदिर से लौट रही श्रद्धालुओं की बस खाई में गिरी, 60 लोग घायल

सरगुजा CCF नावेद सुजाउद्दीन ने बताया कि बाघ घायल है। सोमवार को बचने की कोशिश में ग्रामीणों ने उस पर कुल्हाड़ी से हमला किया था। बाघ के सिर पर चोट है। उन्होंने कहा कि घायल बाघ काफी अंदर छिपकर बैठा हुआ था। कुमकी हाथी, डॉक्टरों और एक्सपर्ट की टीम की मदद से बाघ को ट्रैंकुलाइज किया गया है। उसे प्राथमिक चिकित्सा दी गई है। बेहतर इलाज के लिए जंगल सफारी भेजा जाएगा। बेहोश होने के बाद बाघ को स्ट्रेचर पर लिटाकर बाहर निकाला गया। इसके बाद उसे पिंजरे में बंद किया गया है। (Tiger Rescue in Surajpur)

वहीं बाघ को देखने के लिए मौके पर लोगों की भीड़ लग गई थी। बाघ का रेस्क्यू करने के बाद वन विभाग की टीम ने भी राहत की सांस ली है। कालामांजन गांव में रेस्क्यू के लिए बिलासपुर से स्पेशल टीम के साथ तमोर पिंगला से प्रशिक्षित कुमकी हाथियों को लाया गया था। इसी हाथी पर बैठकर वन विभाग की टीम जंगल के अंदर तक पहुंची थी। गौरतलब है कि बाघ ने सोमवार को 3 लोगों पर हमला कर दिया था, जिसमें से एक की मौके पर ही मौत हो गई थी। जबकि एक शख्स ने अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था। फिलहाल एक घायल का इलाज अभी भी जारी है। (Tiger Rescue in Surajpur)

Related Articles

Back to top button