छत्तीसगढ़ के इस जिले में हाथी ने एक ही परिवार के 4 लोगों पर किया हमला, 2 की मौत

Elephant Attack in Korba: छत्तीसगढ़ में हाथियों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रही है। ताजा मामला कोरबा जिले का है, जहां एक दंतैल हाथी ने एक ही परिवार के 4 लोगों पर हमला कर दिया, जिसमें 2 महिलाओं की मौत हो गई। साथ ही एक पुरुष की हालत गंभीर है। वहीं एक युवक ने भागकर अपनी जान बचाई है। जानकारी के मुताबिक सभी कटघोरा वनमंडल में लकड़ी और फुटू लेने गए थे। मामला केंदई रेंज के चोटिया डंप एरिया का है, जहां कोरबी गांव के रहने वाले नरसिंह, उनकी पत्नी राजकुमारी, बहन पुन्नी बाई और भांजा दीपक सिंह गए हुए थे।

यह भी पढ़ें:- महाराष्ट्र के ठाणे में बड़ा हादसा, 40 मंजिला इमारत की लिफ्ट गिरने से 6 लोगों की मौत

इसी दौरान दंतैल हाथी वहां पहुंच गया, जिसने 2 महिलाओं को कुचल दिया। ​​​​​​​इससे राजकुमारी और पुन्नी बाई की मौके पर ही मौत हो गई। हमले में नरसिंह भी बुरी तरह घायल हो गया है, जिसे कोरबा रेफर किया गया है। वहीं दीपक किसी तरह जान बचाकर भागने में सफल रहा। सूचना पर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम और हाथी मित्र दल ने हाथियों को जंगल की ओर खदेड़ा, जिसके बाद डायल 112 की मदद से पोंडी उपरोडा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया। (Elephant Attack in Korba)

ग्रामीणों को हाथियों से दूर रहने की सलाह

वहीं घटना की जानकारी मिलते ही कटघोरा वनमंडल के DFO कुमार निशांत और रेंजर पोंडी उपरोडा सामुदायिक अस्पताल पहुंचे, जहां DFO ने घायलों का हाल जाना और मृतकों को तात्कालिक सहायता राशि उपलब्ध कराई। उन्होंने बताया कि वन विभाग लगातार मुनादी करा रहा है कि जंगल की तरफ ना जाएं, लेकिन ग्रामीण किसी ना किसी वजह से जंगल की ओर चले जा रहे हैं।कटघोरा वनमंडल के केंदई, एतमा नहर, पसान, कोरबी क्षेत्र में लगभग 45 से ज्यादा हाथियों का दल अलग अलग क्षेत्रों में विचरण कर रहा है। हाथियों ने पहले भी ग्रामीणों की फसलों के साथ उनके मकानों को नुकसान पहुंचाया है। वन विभाग लगातार मॉनिटरिंग कर रहा है। साथ ही ग्रामीणों को हाथियों से दूर रहने की सलाह दी है। (Elephant Attack in Korba)

Related Articles

Back to top button