CM Bhupesh Baghel के दौरे से पहले जांजगीर चांपा में शुरू हुई तैयारियां, लापरवाह अधिकारियों पर हो रही कार्रवाई

CM Bhupesh Baghel का विधानसभा स्तरीय दौरा जल्द शुरू होने वाला है। इस दौरान सीएम (CM Bhupesh Baghel) प्रदेश में कुल 90 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में वह एक दिन गुजारेंगे और संबंधित जिलों में प्रशासन के कामकाज की समीक्षा करेंगे।

सीएम के दौरे से पहले जांजगीर जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है। यहां कलेक्टर सहित विभिन्न विभाग के अधिकारी अपने काम-काज की समीक्षा कर रहे हैं। जिला प्रशासन की तरफ से ऐसे अधिकारियों पर कार्रवाई की जा रही है जो लापरवाह हैं। जांजगीर -चांपा कलेक्टर जितेन्द्र शुक्ला ने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देशित कर कहा है कि वे अपनी क्षमता, प्रतिभा, विवेक का बेहतर उपयोग करते हुए गुणवत्ता के साथ विभागीय कार्यों को समय सीमा में पूरा करें। विभागीय कार्यों के प्रति लापरवाही करने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी।

इससे पहले कलेक्टर ने डभरा विकासखंड के मुख्यालय में विभिन्न कार्यालयों का निरीक्षण किया। इस दौरा उन्होंने ऑफिस की साफ सफाई सहित विभागीय कार्यों को समय सीमा में पूरा कराने के भी निर्देश दिए थे।

इसे भी पढ़ें-Kawardha MLA Mohammad Akbar ने स्कूलों में अतिरिक्त कक्ष के लिए दिए 11 करोड़ रुपये

सेवा सहकारी समिति पुटीडीह के सेल्समैन फूलसिंह सिदार की तरफ से निर्धारित कीमत से अधिक कीमत पर चीनी बेचने के मामले में कार्रवाई हुई। कलेक्टर ने सेल्समैन को निलंबित करने का आदेश जारी किया है। कलेक्टर ने तहसील कार्यालय के निरीक्षण दौरान तहसीलदार बाबूलाल कुर्रे को निर्देशित कर कहा कि वे, राजस्व के प्रकरणों का समय सीमा मे शत-प्रतिशत निराकरण सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने लोक सेवा गारंटी अधिनियम के तहत जाति, निवास, आय प्रमाण पत्रों के आवेदनों का भी यथा शीघ्र समय सीमा में निराकरण करने के निर्देश दिए। जिन आवेदकों के जाति प्रमाण पत्र को रद्द किया गया है उसकी समीक्षा के निर्देश भी कलेक्टर ने दिए हैं। इसके अलावा तहसीलदार कार्यालय में सभी अधिकारियों, कर्मियों की सेवा पुस्तिका का सत्यापन कराने के निर्देश भी कलेक्टर ने दिए हैं।

Related Articles

Back to top button