हाईवे पर अनियंत्रित होकर पलटी बस, 18 लोगों की मौके पर ही मौत

Mexico Road Accident: मेक्सिको के दक्षिणी राज्य ओक्साका में भीषण हादसा हुआ है, जहां एक बस पलटने से 3 बच्चों समेत 18 लोगों की मौत हो गई है।  जबकि 29 लोग घायल हो गए हैं, जिनका इलाज जारी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक मृतकों में ज्यादातर प्रवासी शामिल हैं। ये लोग वेनेजुएला और हैती के रहने वाले थे। यह हादसा ओक्साका-कुएकनोपालन नेशनल हाईवे पर हुआ। पहाड़ी इलाके में बस मोड़ पर पलट गई। बस में कुल 55 लोग सवार थे। सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ये हादसा अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर प्रवासियों के बड़ी संख्या में पहुंचने के बीच हुई है।

यह भी पढ़ें:- सिक्किम में कुदरत का कहर जारी, टूटने की कगार पर एक और झील, अब तक 26 लोगों की मौत

कहा जा रहा है कि प्रवासी बस, ट्रक और मालगाड़ी में छिपकर मेक्सिको पार करने की कोशिश करते हैं। यह यात्रा अक्सर खतरनाक होती है। हालांकि ये प्रवासी ऐसा कर रहे थे या नहीं इसकी अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। मेक्सिको में सड़क हादसों की संख्या लगातार बढ़ रही है। 3 अगस्त की देर रात को एक बस हाईवे से नीचे खाई में गिर गई थी। इस हादसे में 18 लोगों की मौत हुई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक मरने वाले लोगों में 6 भारतीय भी शामिल थे। बस में बैठे कुछ लोग अमेरिकी सीमा से लगने वाले शहर तिजुआनाकी ओर जा रहे थे। बस में करीब 42 यात्री सवार थे, जिसमें भारत, डॉमिनिकल रिपब्लिक और अफ्रीकी देशों के रहने वाले लोग शामिल थे। (Mexico Road Accident)

वहीं 5 जुलाई 2023 को भी ओक्साका में हादसा हुआ था, जिसमें एक बस 80 फीट खाई में गिर गई थी। हादसे में एक साल के बच्चे समेत 29 लोगों की जान चली गई थी। 19 लोग घायल हो गए थे। बस मैक्सिको सिटी से ओक्साका के योसनडुआ जा रही थी। हादसा मगडालेना पेनास्को गांव के पास हुआ था। हादसा तकनीकी गड़बड़ी के चलते हुआ था। ड्राइवर ने बस का कंट्रोल खो दिया था, जिसकी वजह से बस खाई में गिर गई, जहां ये हादसा हुआ वह शहर पहाड़ी इलाके में बसा है। घुमावदार सड़कें हैं और गहरी खाई हैं। इसलिए आए दिन बसों और वाहनों के खाई में गिरने की खबरें सामने आती रहती है। (Mexico Road Accident)

Related Articles

Back to top button