CM भूपेश बघेल ने ओडिशा के मुख्यमंत्री से की बात, हर संभव मदद का दिया भरोसा

CM Bhupesh Talk Patnaik: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ओडिशा के CM नवीन पटनायक से फोन पर चर्चा की। इस दौरान उन्होंने ओडिशा के बालासोर जिले में हुए ट्रेन हादसे पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए अपनी संवेदना प्रकट की। CM भूपेश बघेल ने नवीन पटनायक से कहा कि छत्तीसगढ़ की ओर से ओडिशा को हर संभव मदद की जाएगी। साथ ही कहा कि छत्तीसगढ़ के लोग हताहतों के परिजनों के दुख में साथ खड़े हैं। घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हैं।

यह भी पढ़ें:- ओडिशा ट्रेन हादसे में अब तक 288 लोगों की मौत, PM मोदी ने की घायलों से मुलाकात

वहीं ओडिशा के बालासोर में हुए ट्रेन हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुर्घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। इसके बाद उन्होंने घायल हुए लोगों से बालासोर के एक अस्पताल में मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने ने कहा कि जिन लोगों ने अपना जीवन खोया है ये बहुत दर्दनाक था। जो लोग घायल हुए हैं सरकार उनके उत्तम स्वास्थ्य के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी। यह एक गंभीर घटना है। हर प्रकार की जांच करने के निर्देश दिए गए हैं। जो दोषी पाया जाएगा उसे सख्त से सख्त सजा दी जाएगी। (CM Bhupesh Talk Patnaik)

बता दें कि रेल हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 288 हो गई है। 900 से ज्यादा लोग घायल हैं। हादसा बालासोर के बहानगा बाजार स्टेशन के पास शुक्रवार शाम करीब 7 बजे हुआ था। जानकारी के मुताबिक ट्रेनों के बीच टक्कर रोकने वाला कवच सिस्टम इस रूट पर मौजूद नहीं था। वहीं हादसे के एक दिन बाद भी रेल मंत्री या रेलवे मिनिस्ट्री ने दुर्घटना के वजहों पर कुछ नहीं कहा है। मंत्री से लेकर अफसर तक जांच कराने की बात दोहराते रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक सिग्नल फेल होना भी हादसे की वजह हो सकता है। (CM Bhupesh Talk Patnaik)

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि बहानगा बाजार स्टेशन की आउटर लाइन पर एक मालगाड़ी खड़ी थी। हावड़ा से चेन्नई जा रही कोरोमंडल एक्सप्रेस यहां डिरेल होकर मालगाड़ी से टकरा गई। एक्सप्रेस का इंजन मालगाड़ी पर चढ़ गया और बोगियां तीसरे ट्रैक पर जा गिरीं। कुछ देर बाद तीसरे ट्रैक पर आ रही हावड़ा-बेंगलुरु दुरंतो ने कोरोमंडल एक्सप्रेस की बोगियों को टक्कर मार दी। इधर, हादसे में सुरक्षित 1000 पैसेंजर्स को विश्वेसरैया-हावड़ा एक्सप्रेस से हावड़ा भेजा गया। बालासोर से आने वाली एक स्पेशल ट्रेन से 200 पैसेंजर्स को खाना और राहत सामग्री देकर भेजा गया। (CM Bhupesh Talk Patnaik)

Related Articles

Back to top button