जल्द ही जेल से रिहा हो सकते हैं नवजोत सिंह सिद्धू, अब तक काट चुके हैं 6 महीने की सजा

Navjot Singh Sidhu : पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को लेकर बड़ी खबर है। जल्द ही नवजोत सिंह जेल से रिहा हो सकते है। वे रोडरेज के 34 साल पुराने मामले में पटियाला जेल में 1 साल की सजा काट रहे है। सूत्रों के अनुसार, गणतंत्र दिवस के मौके पर सिद्धू को जेल से रिहा किया जा सकता है। बताया जा रहा है कि सिद्धू ने अब तक छह महीने की सजा काट चुके है। इस दौरान कांग्रेस नेता ने अपना वजन भी काफी कम कर लिया है। अच्छे आचरण की वजह से जिन कैदियों को रिहा करने की सिफारिश वाली सकारात्मक रिपोर्ट पंजाब सरकार को भेजी है, उसमें नवजोत सिंह सिद्धू का नाम भी है।

यह भी पढ़ें : अपने आखिरी पूर्ण बजट के लिए पीएम मोदी ने ट्वीट कर लोगों से मांगा सुझाव, इस वेबसाइट पर दे सकते हैं सजेशन

Navjot Singh Sidhu : इस कारण हो सकते हैं रिहा

पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू अब तक साढ़े 6 महीने की सजा काट चुके हैं। नियमों के मुताबिक सिद्धू के लिए रिहाई से जुड़े सभी कारक उनके पक्ष में हैं। जेल में किसी भी तरह के जुर्म न शामिल न होने और जेल नियमों का पालन करने वालों को रिहा करने के नामों की लिस्ट मांगी गई थी। जिसके बाद जेल प्रबंधकों ने सिद्धू का नाम भेजा था। इसकी पुष्टि सेंट्रल जेल पटियाला के सुपरिंटेंडेंट मनजीत सिंह टिवाणा ने की है।

जेल में क्लर्क काम कर रहे हैं सिद्धू

पटियाला जेल में नवजोत सिंह का आचरण और क्लर्क के तौर पर उन्हें जेल के कामकाज की सौंपी गई। जिम्मेदारी तथा जेल नियम होने के बावजूद कोई छुट्टी तक ना लेना ये सब कुछ उनके पक्ष में जाता दिख रहा है। माना जा रहा है कि उन्हें 26 जनवरी को रिहा किया जा सकता है। फिलहाल अब गेंद पंजाब सरकार के पाले में है।

यह भी पढ़ें : रहस्यों से भरपूर है अंग्रेजी भाषा की ये 5 वेब सीरीज, एक पल के लिए भी सीट नहीं छोड़ने देंगी

Navjot Singh Sidhu ने घटाया 34 किलो वजन

नवजोत सिंह नान अल्कोहलिक फैटी लिवर (लिवर पर चर्बी) की बीमारी से पीड़ित हैं। उनका जेल में इलाज भी चल रहा है। बीमारी की वजह से उन्हें स्पेशल डाइट लेने की सलाह दी गई थी। पिछले दिनों ब्लड प्रेशर में बदलाव के चलते वह बेहोश भी हुए थे। वह जेल के अंदर योग व ध्यान भी करते हैं। स्पेशल डाइट प्लान व योग का पालन करते हुए करीब 34 किलो वजन घटा लिया।

Related Articles

Back to top button