छत्तीसगढ़ के इस छात्रावास में 6 छात्र कोरोना पॉजिटिव, पढ़ें पूरी खबर

Jashpur Students Corona: छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, जो फिर से शिक्षण संस्थाओं तक पहुंचने लगी है। दरअसल, जशपुर जिले के शासकीय संकल्प शिक्षण संस्थान में 6 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। शुक्रवार की रात जारी आंकड़ों में जिले में 8 नए केस दर्ज किए गए थे, जिसमें 6 जशपुर जिला प्रशासन द्वारा संचालित संकल्प शिक्षण संस्थान के छात्रावास में रहने वाले छात्र हैं। इसे लेकर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी रंजीत टोप्पो ने शनिवार को जानकारी देते हुए बताया कि जिले में कोरोना संक्रमण के 8 नए मरीज सामने आए हैं। इसके साथ ही जिले में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 29 हो गई है।

यह भी पढ़ें:- देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना मरीज, 24 घंटे में 29 की मौत

जिले में अब तक कुल 32,075 कोरोना संक्रमण के मामले दर्ज किए गए हैं। इनमें से 31,830 मरीजों को पूरी तरह से स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया है। साथ ही जिले में अब तक कोरोना संक्रमण की चपेट में आने से 216 लोगों से की मौत भी हो चुकी है। CMHO रंजीत टोप्पो ने बताया कि शुक्रवार को संकल्प शिक्षण के छात्रावास में रहने वाले छात्रों की कोरोना जांच हुई, जिसमें से 5 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए। वहीं शनिवार को एक और छात्र पॉजिटिव पाया गया है। पॉजिटिव छात्र को छात्रावास के अलग कमरे में आइसोलेट किया गया है, साथ ही दवाइयां भी छात्रों को उपलब्ध करा दी गई है। (Jashpur Students Corona)

वहीं संकल्प शिक्षण संस्थान के प्राचार्य विनोद गुप्ता ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा संचालित इस छात्रावास में 100 बच्चे हैं, जिनमें से 6 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। शुक्रवार को 5 छात्रों को परिजनों को बुलाकर आइसोलेशन के लिए उनके घर भेज दिया गया है। वहीं शनिवार को मिले छात्र को सुरक्षित अलग कमरे में आइसोलेट किया गया है। छत्तीसगढ़ में 24 घंटे में कोरोना के 259 मरीज मिले हैं। इसके बाद अब एक्टिव मरीजों की संख्या 3,084 पहुंच गई है। प्रदेश में पॉजिटिविटी दर 13.09 फीसदी हो गई है। (Jashpur Students Corona)

24 घंटे के अंदर प्रदेश के 22 जिलों में संक्रमित मरीज मिले हैं। राहत की बात ये है कि एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है, लेकिन बीते 30 दिन में 20 मरीजों की मौत हुई है। सरगुजा में सबसे ज्यादा 34 कोरोना मरीज मिले हैं। दूसरे नंबर पर रायगढ़ जिला है, जहां 31 मरीज मिले हैं। इसी तरह दुर्ग में 30, बिलासपुर में 30 बलौदाबाजार में 23, गौरेला-पेंड्रा- मरवाही में 19, राजनांदगांव में 15, रायपुर से 11, महासमुंद में 10, कांकेर में 9, कोरिया में 8, दंतेवाड़ा में 5, बालोद में 5, धमतरी में भी 5, बस्तर में 5 कोरबा में 4 सूरजपुर में 3, बलरामपुर में 3, जांजगीर-चांपा में 3, जशपुर जिले से 3, कबीरधाम में 2 और नारायणपुर में 1 मरीज की पुष्टि हुई है। सभी को एक बार फिर से कोरोना नियमों का पालन करना जरूरी हो गया है। नहीं तो मामले और तेजी से बढ़ेंगे। (Jashpur Students Corona)

Related Articles

Back to top button