Mahasamund murder case:4 लोगों की हत्या के मामले में हाईकोर्ट ने दिए CBI जांच के आदेश

Mahasamund murder case: 4 साल पहले छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में एक ही परिवार के चार सदस्यों की हत्या के मामले में शुक्रवार को छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. सुनवाई में कोर्ट ने पूरे मामले में सीबीआई जांच की मांग को स्वीकार कर लिया है. जस्टिस गौतम भादुड़ी ने मामले (Mahasamund murder case) की सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं.

ये था पूरा मामला-

महासमुंद जिले के पिथौरा थाना के किशनपुर गांव में 31 मई 2018 को उप स्वास्थ्य केंद्र परिसर स्थित घर में घुसकर पांच आरोपियों ने ANM कार्यकर्ता योगमाया साहू, पति चेतन साहू, दो बच्चों तन्मय और कुणाल की हत्या कर दी थी. मामले में पिथौरा पुलिस ने पहले आरोपी सुरेश खूटे तत्कालीन सरपंच को ही प्रार्थी बना दिया था. बाद में किशनपुर और रामपुर के रहने वाले धनेंद्र बरिहा, सुरेश, अखंड प्रधान, फूलसिंह यादव, गौरीशंकर कैवर्त को गिरफ्तार किया था.

इसे भी पढ़ें- खैरागढ़ उपचुनाव के लिए बीजेपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी

सीबीआई जांच के आदेश

इस मामले में कुछ याचिकाकर्ताओं ने छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में याचिका दायर कर बताया था कि ‘जांच सही नहीं हुई है. इस मामले में उन्हें शक है कि जिन्हें आरोपी बनाया गया है. उसमें कुछ और लोग भी है जो आरोपी बन सकते हैं. याचिका में मांग की गई थी कि इस हत्याकांड की जांच सीबीआई से करवाई जाए’. मामले में जस्टिश गौतम भादुड़ी की कोर्ट ने हत्याकांड में सीबीआई जांच की मांग को स्वीकार करते हुए सीबीआई से मामले की जांच कराने के आदेश दिए है.

Related Articles

Back to top button