आज और कल आधे रायपुर में जलसंकट, टैंकर से पानी की सप्लाई

Raipur Water Problem: रायपुर के आधे हिस्सों को पानी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि आज लाखों लोगों को शाम के वक्त नल से मिलने वाला पीने का पानी नहीं मिला। दरअसल, रायपुर में एक पाइपलाइन फूटने की वजह से ये अव्यवस्था बनी है। नगर निगम के कर्मचारी पाइप लाइन दुरुस्त करने में लगे हैं। रायपुर नगर पालिक निगम के जल कार्य समिति अध्यक्ष सतनाम सिंह पनाग ने बताया कि 80 MLD फिल्टर प्लांट के पास 1200 MM की पाइप क्षतिग्रस्त हुई है। ये मेन राइजिंग पाइप लाइन होने की वजह से मरम्मत के काम में वक्त लग रहा है। आज ही सुबह पेयजल सप्लाई के बाद मरम्मत का काम शुरू हुआ।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में बाघ ने 3 ग्रामीणों पर किया हमला, 2 की मौत, एक घायल

जानकारी के मुताबिक मरम्मत की वजह से आज यानी 27 मार्च की शाम को पानी सप्लाई नहीं हो रहा है। 28 की सुबह यानी कल भी इसका असर रहेगा।ओवरहेड टैंक डंगनिया, गंज, गुढ़ियारी, राजेन्द्र नगर, तेलीबांधा, शंकर नगर, खमतराई, भनपुरी, ईदगाहभाठा पुरानी टंकी और श्याम नगर ओवरहेड से पेयजल सप्लाई वाले क्षेत्र प्रभावित हुए हैं। इन टंकियों से आस-पास की बस्तियों के लाखों लोगों को पीने का पानी मिलता है, जो आज शाम को नहीं मिला। इसके लिए वैकल्पिक व्यवस्था की गई है। (Raipur Water Problem)

रायपुर नगर निगम के अफसरों का कहना है कि टैंकर के जरिए पानी की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है, जिससे लोगों को पानी की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। बता दें कि भाठागांव स्थित 80 MLD फिल्टर प्लांट में मेंटेंनेस का कार्य किया जा रहा है। इससे पहले भी कई बार पाइप लाइन फुटने और मेंटेंनेस कार्य के चलते पानी की सप्लाई प्रभावित हुई है, जिससे लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। क्योंकि निगम का टैंकर हर जगह नहीं पहुंच पाता। ऐसे में लोगों को पानी की व्यवस्था खुद करना पड़ता है। (Raipur Water Problem)

Related Articles

Back to top button