माना जाता है कि शरीफा  पेड़ का उपयोग कई उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है और इसके फल को खाया जा सकता है। इसका फल 20-30 खंडों (सेगमेंट) में बंटा होता है जिसमें सफेद गूदा होता है। 

शरीफा (कस्टर्ड एप्पल) के संभावित उपयोग भी है तो आइये इसके उपयोग देखते है 

त्वचा के लिए शरीफा (कस्टर्ड एप्पल) के संभावित उपयोग: शरीफा (कस्टर्ड एप्पल) में मुंहासों और फुंसियों (एक्ने और पिम्पल्स) से बचाने, सीबम (तेल) को बनने से रोकने, और त्वचा के छिद्रों (पोर्स) को साफ़ करने के गुण होते हैं।

बालों के लिए शरीफा (कस्टर्ड एप्पल) के संभावित उपयोग: शरीफा (कस्टर्ड एप्पल) के बीज से निकाला गया तेल बालों के बढ़ने में मदद कर सकता है।

गर्भावस्था (प्रेगनेंसी) में शरीफा (कस्टर्ड एप्पल) के संभावित उपयोग: शरीफा (कस्टर्ड एप्पल), विटामिन A और C से भरपूर होते हैं जिनसे भ्रूण (फ़ीटस) के विकास में मदद मिलती है। इससे गर्भपात (मिस्कैरिज) का खतरा भी कम हो सकता है

कैंसर के लिए शरीफा (कस्टर्ड एप्पल) के संभावित उपयोग: कई तरह के प्रयोगशाला अध्ययनों (लैब स्टडीज़) से पता चला है कि शरीफा (कस्टर्ड एप्पल) में अपने अपरिष्कृत अर्क (क्रूड एक्सट्रेक्ट) और अलग यौगिकों (आइसोलेटेड कंपाउंड) के रूप में एंटीकैंसर के गुण होते हैं।

मधुमेह (डायबिटीज़) के लिए शरीफा (कस्टर्ड एप्पल) के संभावित उपयोग: प्रयोगशाला में किए गए अध्ययन (लैब स्टडीज़) से यह बात साबित होती है कि शरीफा (कस्टर्ड एप्पल) की पत्तियों से निकले अर्क (लीफ़ एक्सट्रैक्ट) में काली मिर्च (ब्लैक पेपर) मिलाकर इस्तेमाल करने से मधुमेह (डायबिटीज़) की गंभीरता (सिवेरिटी) को कम किया जा सकता है।