छत्तीसगढ़ में अमित शाह ने जारी किया घोषणा पत्र, जानिए आपके लिए क्या है खास

Chhattisgarh BJP Manifesto: छत्तीसगढ़ में केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने बीजेपी की घोषणा पत्र जारी कर दी है, जिसमें सभी वर्गों को साधने की कोशिश की गई है। घोषणा पत्र का नाम मोदी की गारंटी दिया गया है। कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भाजपा ने बनाया, भाजपा ही संवारेगी टैग लाइन के साथ घोषणा पत्र जारी किया। इस दौरान BJP प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, चुनाव सह प्रभारी मानसुख मांडविया, प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल समेत कई प्रत्याशी और नेता मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:- ट्रक और बाइक के बीच जोरदार टक्कर, 2 बच्चों समेत 5 लोगों की मौत 

शाह ने कहा कि मोदी की गारंटी मतलब छत्तीसगढ़ के विकास की गारंटी हर वर्ग हर क्षेत्र का बदलेगा हाल, छत्तीसगढ़ होगा खुशहाल। “भाजपा ने बनाया है , भाजपा ही संवारेगी”। अमित शाह ने ऐलान किया है कि कृषक उन्नति योजना अंतर्गत 21 क्विंटल प्रति एकड़ धान, 3100 रुपए मूल्य से एकमुश्त भुगतान कर खरीदेंगे। (Chhattisgarh BJP Manifesto)

उन्होंने कहा कि “महतारी वंदन योजना” के तहत हर विवाहित महिला को प्रतिवर्ष ₹12000 दिया जाएगा। 02 साल के अंदर, 1 लाख रिक्त पदों को समयबद्ध टाइम टेबल तय कर पूरा करेंगे। प्रधानमंत्री आवास योजना के घर बनाएंगे और हर घर मे निर्मल जल, नल से पहुंचाएंगे। तेंदूपत्ता संग्रहण 5500 रुपए प्रति मानक बोरा, संग्रहण के 15 दिनों में बढ़ोतरी, चरण पादुका फिर से लागू करेंगे। अतिरिक्त संग्रहण करने वालों को 4500 रुपए बोनस भी दिया जाएगा। (Chhattisgarh BJP Manifesto)

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि भूमिहीन खेतिहर मजदूरों को “दीनदयाल उपाध्याय कृषि मजदूर कल्याण योजना” के तहत 10000 की सालाना मदद की जाएगी। आयुष्मान भारत योजना तहत 5 लाख के साथ-साथ अतिरिक्त 10 लाख रुपए तक उपचार मुख्यमंत्री राहत कोष से किया जाएगा। बता दें कि छत्तीसगढ़ में 7 नवंबर को पहले चरण के लिए 20 सीटों पर मतदान होंगे। जबकि दूसरे चरण के लिए 70 सीटों पर वोटिंग होगी। दोनों चरणों के परिणाम 3 दिसंबर को आएंगे। (Chhattisgarh BJP Manifesto)

Related Articles

Back to top button