Chhattisgarh BJYM Pradarshan: हंगामा, हिरासत और गिरफ्तारी के बाद BJYM का प्रदर्शन पूरा, CM निवास की बाउंड्री तक पहुंच चुके थे नेता

Chhattisgarh BJYM Pradarshan: छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी और बढ़ते अपराधों के विरोध में भारतीय जनता युवा मोर्चा के नेतृत्व में भाजपा ने प्रदेश की राजधानी रायपुर में हल्ला बोल प्रदर्शन किया। प्रदेश के अलग-अलग जिलों से हजारों की संख्या में पहुंचे कार्यकर्ता रास्ते के बैरिकेड्स तोड़, पुलिस वालों से जूझते हुए मुख्यमंत्री निवास के करीब पहुंच गए थे। यहां से इनकी गिरफ्तारी का दौर शुरू हुआ। इस दौरान कार्यकर्ता मुख्यमंत्री निवास की बाउंड्री तक पहुंच गए, लेकिन पुलिस और सुरक्षाबलों ने बल प्रयोग नहीं किया। कहीं वॉटर कैनन भी नहीं चलाई गई। कई स्थानों पर तो जवान बिना लाठियों के तैनात थे और हाथों से ही प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश कर रहे थे। (Chhattisgarh BJYM Pradarshan)

यह भी पढ़ें:- BJYM Ka Halla Bol: सरकार के खिलाफ भारतीय जनता युवा मोर्चा का राजधानी रायपुर में हल्ला बोल

वहीं रायपुर दक्षिण विधायक बृजमोहन अग्रवाल, राजेश मूणत समेत कई नेताओं और हजारों कार्यकर्ताओं को शाम पांच बजे गिरफ्तार कर लिया गया। कई बसों में नेताओं-कार्यकर्ताओं को भरकर सेंट्रल जेल कैंपस भेजा गया, जहां पहले से ही हिरासत में लिए गए अकलतरा विधायक सौरभ सिंह, प्रवक्ता अनुराग सिंहदेव समेत कुछ नेताओं को रखा गया था। इन सभी को जेल परिसर के ओपन एरिया में रखा गया था। इनके नाम-पते नोट किए गए। ऐसा पहली बार हुआ था कि भीड़ CM हाउस के इतने करीब पहुंच गई थी।

इससे पहले नगर निगम के पास हुई सभा में मंच से BJYM अध्यक्ष और सांसद तेजस्वी सूर्या ने कहा कि दिसंबर तक सभी सरकारी वेकैंसी को भरा जाए। साथ ही अनियमित कर्मचारियों को नियमित करें। इसके लिए भूपेश सरकार को 3 माह का अल्टीमेटम देते हैं। इसके बाद फिर से आंदोलन होगा। (Chhattisgarh BJYM Pradarshan)

 

BJYM राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या के साथ ही मंच पर प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी, पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह समेत अन्य नेता मौजूद रहे। सांसद तेजस्वी के पहुंचते ही कार्यकर्ताओं ने जिंदाबाद के नारे लगाए। विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कार्यकर्ताओं के साथ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान रायपुर के नेता काले गुब्बारे हाथ लेकर सड़क पर चलते नजर आए। नेताओं ने नारा लगाया रोजगार तो देना होगा, देना होगा। यहां सभा के बाद नेता और कार्यकर्ताओं ने फिर मुख्यमंत्री निवास की ओर कूच किया। भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद तेजस्वी सूर्या भी पार्टी अध्यक्ष अरुण साव के साथ ट्रक से निकले। (Chhattisgarh BJYM Pradarshan)

इधर, कांग्रेस के खिलाफ भाजपा के इस बड़े सियासी प्रदर्शन में शामिल होने के लिए भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद तेजस्वी सूर्या रायपुर पहुंचने पर युवा कार्यकर्ताओं ने उन्हें धान की बालियां भेंट की। इस दौरान सांसद सुनील सोनी और भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू ने उनका स्वागत किया था। रायपुर जिला प्रशासन ने बताया कि भाजपा और भाजयुमो ने अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री निवास के घेराव की घोषणा की थी। इसको देखते हुए तीन स्थानों पर बैरिकेडिंग की गई थी। इस आयोजन में भाजपा के आठ हजार से नौ हजार कार्यकर्ता शामिल हुए थे। भाजपा ने रैली भी निकाली, जिसमें कार्यकर्ताओं ने बैरिकेड्स को तोड़ दिया। कई स्थानों पर ड्यूटी में लगे पुलिस कर्मियों के साथ झूमाझटकी हुई है। कुछ पुलिस वालों को चोट आई है। कुछ को फ्रैक्चर हुआ है। बताया गया कि लगभग 450 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर केंद्रीय जेल ले जाया गया है। (Chhattisgarh BJYM Pradarshan)

बता दें कि एयरपोर्ट पर राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने मीडिया से चर्चा में कहा था कि छत्तीसगढ़ में हर विभाग में माफिया राज है। महिलाओं के प्रति अपराध बढ़ रहे हैं। युवाओं को बेरोजगारी का संकट सता रहा है और इस वजह से भारतीय जनता युवा मोर्चा युवाओं के अधिकारों की आवाज बुलंद करने आज सड़कों पर उतरेगा। इसके बाद सांसद तेजस्वी सूर्या माना स्थित कुशाभाऊ ठाकरे पहुंचे और नेताजी की प्रतिमा पर फूल चढ़ाकर जय हिंद का नारा लगाया। पुलिस और नेताओं के बीच झड़प के आसार थे, लेकिन पुलिस और सुरक्षाबलों कहीं ऐसी नौबत नहीं आने दी। सिविल लाइंस इलाका जहां मुख्यमंत्री का निवास है, उस ओर जाने वाली सभी सड़कों को हर तरफ से बंद कर दिया गया था। इसके बावजूद बैरिकेड्स तोड़कर भीड़ गांधी उद्यान की तरफ से CM हाउस की बाउंड्री तक पहुंच गई थी। इस भीड़ में कई युवकों ने हाथ में डंडे रखे हुए थे।

कुछ नेता और कार्यकर्ताओं ने वहां रखे पत्थर उठा लिए और अंदर फेंकने लगे। वहां लगे कुछ बोर्ड को भी तोड़ दिया। कुछ युवक बाउंड्री के ऊपर चढ़ गए। यहां कुछ पुलिस जवानों ने उन्हें खाली हाथों के सहारे ही रोकने की कोशिश की। इस प्रदर्शन के मद्देनजर बड़ी-बड़ी शिप या ट्रक में एक्सपोर्ट इम्पोर्ट में इस्तेमाल होने वाले कंटेनर्स का इस्तेमाल भाजपा नेताओं को रोकने के लिए किया गया था।। घड़ी चौक के पास टीन शीट से बैरिकेडिंग की गई थी। इसके अलावा कंटेनर्स भी रखे गए थे। इस तरह की बैरिकेडिंग छत्तीसगढ़ में पहली बार की गई थी।

Related Articles

Back to top button