Train Fire : चलती ट्रेन में लगी आग, तीन कोच जलकर हुए खाक, मची अफरातफरी

Train Fire : शुक्रवार सुबह तेलंगाना के नलगोंडा के पास सिकंदराबाद-हावड़ा फलकनुमा एक्सप्रेस के तीन डिब्बों में आग लग गई। हालांकि, अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। जानकारी के मुताबिक घटना शुक्रवार सुबह करीब 11:30 बजे हैदराबाद से करीब 50 किलोमीटर दूर बोम्मईपल्ली में पगड़ीपल्ली रेलवे स्टेशन के पास हुई। रेलवे अधिकारियों ने कहा कि किसी भी यात्री को चोट नहीं आई है, लेकिन आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं लग पाया है। हालांकि, यात्रियों में अफरातफरी मच गई थी।

तीन डिब्बों में भयानक आग (Train Fire )

जानकारी मे बताया गया है कि तीन डिब्बों, एस 4, एस 5 और एस 6 में आग लग गई और सभी यात्रियों को तुरंत ट्रेन से उतार दिया गया। अधिकारियों ने कहा कि वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है। रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने कहा, “आग बुझने के बाद ट्रेनों को रद्द करने और वैकल्पिक मार्गों पर विचार किया जाएगा। हम बाद में सूचित करेंगे।” दक्षिण मध्य रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि आग से दो डिब्बे पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए और एक आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गया। हालांकि, बड़ा सवाल बना हुआ है कि आखिर यह आग कैसे लगी है।

यह भी पढ़े :- गुजरात हाईकोर्ट से राहुल गांधी को बड़ा झटका, सजा रहेगी बरकरार

अभी ट्रेन में आग लगने की वजह का पता नहीं चल पाया है. रेलवे ने जांच शुरू कर दी है. रेलवे की ओर से बताया गया कि हादसे में किसी की जान नहीं गई है. हादसे के वीडियो सामने आए हैं. इनमें देखा जा सकता है कि ट्रेन की बोगियां धू धू कर जल रही हैं.

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि आग लगने का पता चलने के बाद सभी यात्री उतर गए थे। एससीआर के एक अधिकारी ने बताया कि स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। कोई चोट नहीं, कोई हताहत नहीं। सभी यात्री सुरक्षित हैं। कुछ दिन पहले समस्तीपुर-बरौनी रेल खंड के दलसिंहसराय और नाजिरगंज रेलवे स्टेशन के बीच गरीब रथ एक्सप्रेस ट्रेन के जेड-3 बोगी में आग लग गई थी। आग की सूचना के साथ ही यात्रियों में हड़कंप मच गया था। हालांकि यात्रियों और ग्रामीणों की समस्त आरी से आग पर काबू पाया गया था। Train Fire 

Related Articles

Back to top button