मराठा आरक्षण को लेकर आंदोलन और ज्यादा हिंसक, बस डिपो में तोड़फोड़ के बाद आगजनी

Maratha Reservation Movement News: महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण की मांग को लेकर जारी आंदोलन और ज्यादा हिंसक हो गई है। सोमवार रात को मराठा समुदाय के प्रदर्शनकारियों ने बीड बस डिपो में तोड़फोड़ की। जानकारी के मुताबिक करीब एक हजार लोगों की भीड़ डिपो में घुस गई और 60 से ज्यादा बसों के कांच फोड़ दिए। स्टेशन का कंट्रोल रूम भी तोड़ दिया। वहीं आंदोलनकर्ताओं ने उमरगा तहसील के तुरोरी गांव में कर्नाटक डिपो की एक बस में आग लगा दी। बस में सवार 46 यात्री सवार थे। हलांकि सभी सुरक्षित हैं। इधर, आग बुझाने के लिए आई फायर ब्रिगेड की गाड़ी को भी कार्यकर्ताओं ने जला दिया।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ चुनाव आयोग के निगरानी दलों की कार्रवाई, अब तक 38 करोड़ 34 लाख रुपए कैश और सामान जब्त

बता दें कि बसों को हुए नुकसान को देखते हुए 30 डिपो से संचालन बंद कर दिया गया है। प्रशासन ने जिले में धारा-144 लागू कर दी है और 40 घंटे के लिए इंटरनेट बैन कर दिया है। मराठा आरक्षण को लेकर महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे और डिप्टी CM देवेंद्र फडणवीस ने देर रात मीटिंग की। इससे पहले शिंदे राज भवन में राज्यपाल रमेश बैस से मुलाकात करके आए थे। मराठा आरक्षण आंदोलन इस साल अगस्त से ही चल रहा है। आरक्षण की मांग को लेकर पिछले 11 दिनों में 13 लोग सुसाइड कर चुके हैं। सोमवार 30 अक्टूबर को ही प्रदर्शनकारियों ने बीड में दो विधायकों के घरों में आग लगा दी थी। वहीं शरद पवार गुट की NCP का दफ्तर भी जला दिया था। (Maratha Reservation Movement News)

इधर, मराठा आरक्षण आंदोलन के बीच 29 अक्टूबर को शिवसेना के दो सांसदों और भाजपा के एक विधायक ने इस्तीफा दे दिया है। हिंगोली से सांसद हेमंत पाटिल और नासिक के सांसद हेमंत गोडसे ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को इस्तीफा भेज दिया है। गेवराई विधानसभा क्षेत्र के विधायक लक्ष्मण पवार ने भी रिजाइन कर दिया है। मराठा आरक्षण की मांग को लेकर लातूर में कई मेडिकल स्टूडेंट्स भी भूख हड़ताल पर बैठ गए। एक्टिविस्ट मनोज जरांगे की अपील पर रविवार 29 अक्टूबर को मराठा क्रांति मोर्चा के 6 कार्यकर्ता अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठे थे। 30 अक्टूबर तक महाराष्ट्र राज्य परिवहन की 13 बसों को नुकसान पहुंचाया गया है। इसे देखते हुए राज्य परिवहन निगम ने 250 में से 30 डिपो से ऑपरेशन बंद रखने का फैसला लिया है। (Maratha Reservation Movement News)

Related Articles

Back to top button