नगर में धूमधाम से निकाली गई हिंदू स्वाभिमान जागरण संत पदयात्रा

Hindu Swabhiman Jagran Padyatra: बलौदाबाजार में पाटेश्वर धाम के महंत बालकदास, महंत रामानंद सरस्वती, महंत तारकेश्वर पूरी, आचार्य वेदप्रकाश, मोहन महाराज, पद्मिनी सरस्वती पूरी, रामनामी समाज के गेसदास और अन्य विभिन्न स्थलों से आए साधू महात्मा संत सम्मिलित हुए। बता दें कि अखिल भारतीय संत समाज छत्तीसगढ़ के तत्वाधान में हिन्दू समाज में समरसता लाने प्रदेश को धर्मांतरण मुक्त कराने और गौहत्या पर पूर्णतः प्रतिबन्ध लगाने के उद्देश्य से 18 फरवरी महाशिव रात्रि को छत्तीसगढ़ के 4 प्रमुख देवी स्थानों मां महामाया, मां बम्लेश्वरी, मां दंतेश्वरी और मां चंद्रहासिनी से प्रारंभ हुई।

यह भी पढ़ें:- बोरवेल में गिरे 7 साल के मासूम की मौत, मासूम बोरवेल में 43 फीट गहराई में फंसा था

हिंदू स्वाभिमान जागरण संत पदयात्रा का आगमन 14 मार्च को हुआ जिला बलौदाबाजार भाटापारा में पहुंचने वाली यात्रा का नाम मां चंद्रहासिनी है, जिसका नगर पहुंचने पर सनातन धर्मियों ने ढोल मजीरों गाजे बाजे के साथ अभूतपूर्व स्वागत किया कसडोल से सुबह चलकर यात्रा लवन लाहोद होते हुए मां गायत्री मंदिर आई और फिर वहां से अम्बेडकर चौक, बजरंगचौक, सदर बाजार, गांधी चौक,मानस मंदिर, सुभाष चौक, नगर भवन, बस स्टैंड होते हुए गार्डन चौक में धर्म सभा के साथ समाप्त हुई। प्रत्येक स्थान पर हिन्दू समाज के कार्यकर्ताओं ने संतों का स्वागत सत्कार पुष्प वर्षा और आरती की गई। धर्मसभा को संबोधित करते हुए आचार्य राकेश ने कहा कि यात्रा बलौदा बाज़ार के पावन भूमि पर आई है। (Hindu Swabhiman Jagran Padyatra)

उन्होंने कहा कि ये यात्रा छत्तीसगढ़ के चारों कोने से निकली हुई है, यात्रा का एक ही संकल्प के साथ निकली है, जो हिंदू स्वाभिमान, हिंदू जागरण की बात करते हुए हिंदू समाज को एकता में पिरोने के लिए हिंदू समाज से आपस में बात करने के लिए यह यात्रा निकाली गई है। आचार्य राकेश ने कहा की ये सनातन राष्ट्र है, हिंदू राष्ट्र है यहां किसी भी नदियों का नाम सबना या सबनम नहीं है , किसी भी पर्वत का नाम अफ़ज़ल या फैजल नहीं है तथापि आजादी के 75 साल बीत जाने के बाद भी, इस देश में निवास करने वाले करोड़ों सनातनियों का देश होने के बाद भी भारत संवैधानिक रूप से हिंदू राष्ट्र घोसित नहीं किया गया है। (Hindu Swabhiman Jagran Padyatra)

आचार्य राकेश ने कहा कि हमारी मांग हर राज्यों की सरकारों से सभी प्रतिनिधियों जल्द से जल्द हिंदू राष्ट्र घोसित करे हिंदुओं के लिए चर्चा हो उनके हितों की चर्चा हो, मैं ये नहीं कहता कि कोई अन्य मतावलंबी इस देश में ना रहे, लेकिन वो इस देश के संविधान के निमावली के मान करके चलने वाले हो और इस देश में जो आज धर्मांतरण मतांतरण और उसके नाम गुंडागर्दी हो रही हो जो पूरी तरह से बंद हो यही हमारी मांग है। (Hindu Swabhiman Jagran Padyatra)

बालक दास महाराज ने कहा कि ये यात्रा का एक ही उद्देश्य हैं और हमेशा से संतों का था एक ही उद्देश्य है कि यह यह राष्ट्र हिंदू राष्ट्र घोषित हो संवैधानिक तरीक़े से किया जाए। हिंदू का अर्थ होता है सभी को साथ लेके चलने वाला । आज हम देख रहे है विश्व में इतना खिच तान चल रहा है, किसी देश में इस्लाम आतंकवाद है कोई देश धर्मांतरण की चपेट में हैं जिसकी वजह से देश बर्बाद हो रहा है। हम एक ऐसा हिंदू राष्ट्र छह रहे है जहां सभी को सम्मान मिले सभी सारण मिले ,जहां अनेकता में एकता हो, जहां वासुदेव कुटुम्बकम का नारा हो, वो हिंदू राष्ट्र की मांग हम राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से करते हैं। (Hindu Swabhiman Jagran Padyatra)

Related Articles

Back to top button