नवा रायपुर में डूबे कलिंगा यूनिवर्सिटी के 3 स्टूडेंट्स, 2 छात्रों की मौत, तीसरी की तलाश

Students Drowned in Dam: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में बिहार के 2 छात्रों की मौत हो गई है। दरअसल, नवा रायपुर के खुटेरी जलाशय में कलिंगा यूनिवर्सिटी के तीन स्टूडेंट डूब गए, जिसमें से 2 छात्रों की लाश निकाल ली गई है। तीसरे छात्र का काफी देर तक पता नहीं चला। रात होने के बाद SDRF की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन बंद कर दिया है। कल सुबह से फिर तलाशी शुरू होगी। बताया जा रहा है कि एक-दूसरे को बचाने के चलते यह हादसा हुआ है। मामला मंदिर हसौद थाना इलाके का है। जानकारी के मुताबिक ये स्टूडेंट जलाशय में नहाने के लिए उतरे थे। इस दौरान एक स्टूडेंट गहरे पानी में डूबने लगा तो उसे बचाने के लिए दूसरा स्टूडेंट गया, लेकिन वह उसे बचा नहीं सका और खुद भी डूबने लगा।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में IAS, IPS समेत 26 अफसरों का तबादला, अजय अग्रवाल को जनसम्पर्क संचालक की मिली जिम्मेदारी, देखें पूरी लिस्ट

वहीं तीसरे स्टूडेंट ने उसे बचाने की कोशिश की तो वह भी पानी में डूब गया। ये तीनों लड़के नया रायपुर स्थित कलिंगा यूनिवर्सिटी में बीटेक फोर्थ सेम के स्टूडेंट थे, जो की घूमने गए थे और वहां नहाने लगे। इसी बीच एक छात्र गहरे पानी में चले गया जिसे बचाने के दौरान बाकी 2 छात्र भी डूब गए। इन लड़कों में आदित्य कुमार वर्मा और सुधांशु का शव बरामद हो चुका है। तीसरा युवक आदित्य झा है, जिसकी तलाश की जा रही है। मंदिर हसौद पुलिस भी मौके पर पहुंची और पंचनामा कर आगे की कार्रवाई कर रही है। तीनों छात्र बिहार के रहने वाले थे। (Students Drowned in Dam)

तीसरे की कल की जाएगी फिर से तलाश

SDRF की रेस्क्यू टीम ने सुधांशु जयसवाल और आदित्य वर्मा का शव बरामद कर लिया है। जबकि योगेश वर्मा नाम के छात्र की तलाश के लिए कल सुबह रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जाएगा। मंदिर हसौद थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है। बता दें कि खुटेरी जलाशय में कई बार डूबने की घटना सामने आ चुकी है। इसके बाद भी बांध के पास सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं किए गए हैं, जिससे लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ रही है। लगातार हो रही घटनाओं के बाद लोगों ने जिला प्रशासन के खिलाफ नाराजगी जाहिर की है। (Students Drowned in Dam)

Related Articles

Back to top button