शराब घोटाला केस के आरोपियों को फिलहाल राहत नहीं, अनवर समेत चारों आरोपियों को 24 जून तक भेजा गया जेल

Liquor Scam ED Case: छत्तीसगढ़ में 2 हजार करोड़ रुपए के कथित शराब घोटाले मामले में गिरफ्तार आरोपियों को फिलहाल राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। ED छत्तीसगढ़ के चर्चित शराब घोटाले की जांच कर रही है। मंगलवार को इस मामले में पहले से ही जेल में बंद अनवर ढेबर, आबकारी विभाग के अधिकारी एपी त्रिपाठी, कारोबारी त्रिलोक ढिल्लन और नितेश पुरोहित की रिमांड खत्म हो गई। ढेबर समेत पहले से ही जेल में बंद चारों आरोपियों की रिमांड को लेकर विशेष अदालत में न्यायाधीश अजय सिंह ने सुनवाई की।

यह भी पढ़ें:- 18 जुलाई से शुरू होगा छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र, सिर्फ 4 दिन की होगी कार्यवाही

दोनों पक्षों को सुनने के बाद कोर्ट ने कारोबारी अनवर ढेबर समेत चारों आरोपियों को 24 जून तक के लिए फिर से जेल भेज दिया है। अनवर की जमानत मामले में बुधवार को अदालत फिर से सुनवाई करेगी। वहीं इसी केस में सोमवार को दुर्ग से गिरफ्तार शराब कारोबारी अरविंद सिंह को भी प्रवर्तन निदेशालय ने अदालत में पेश किया। अरविंद सिंह अपनी मां का अंतिम संस्कार करने श्मशान घाट पहुंचे थे। वहीं से उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। जब अदालत लाया गया तो अरविंद सिंह ने सफेद गमछा ओढ़ रखा था और धोती पहन रखी थी। मुंडन भी करा रखा था। जैसा परिजनों के निधन के बाद कराया जाता है। इसी हालत में सिंह को अदालत में पेश किया गया। (Liquor Scam ED Case)

मंगलवार को अरविंद सिंह की कस्टडी ED ने मांगी थी। इस पर कोर्ट ने सुनवाई करते हुए अरविंद सिंह को अपने माता के निधन के बाद होने वाले क्रिया-कर्म में शामिल होने के लिए आज शाम 5 से 6 एक घंटे और बुधवार सुबह 7 से 8 बजे एक घंटे शामिल होने के अनुमति दी है। प्रवर्तन निदेशालय की टीम अरविंद सिंह को अपनी निगरानी में उनके घर लेकर गई। इसके बाद ED उन्हें वापस अपनी कस्टडी में रख ली। इसी तरह कल भी ED उन्हें सुबह 7 से 8 बजे एक घंटे के लिए घर लेकर जाएगी। इसके बाद उन्हें अपने साथ वापस लेकर आएगी। इसके अलावा कोर्ट ने अरविंद की रिमांड अवधि बढ़ा दी है। अरविंद सिंह को 16 जून तक ED अपनी कस्टडी में रखेगी। फिर अदालत में पेश किया जाएगा। (Liquor Scam ED Case)

Related Articles

Back to top button