भगत ने गृहमंत्री को दी नक्सलियों से प्रत्यक्ष मुलाकात करने की सलाह, डिप्टी CM विजय शर्मा ने किया पलटवार

Minister Vijay on Bhagat: गृहमंत्री विजय शर्मा के नक्सलियों से वीडियो कॉल के जरिए बात करने को तैयार वाले बयान पर पूर्व मंत्री अमरजीत भगत ने प्रत्यक्ष मुलाकात की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि मैं विजय शर्मा को बधाई देता हूं। वो पहल कर रहे हैं, लेकिन वीडियो कॉल पर बात करने के बजाय वो खुद जाकर वहां बात करें। बस्तर में जाकर दरबार और चौपाल लगाए। युवा उत्साहित हैं। लोगों की बात सुने। वीडियो कॉल की बात कहकर सिर्फ औपचारिकता पूरी कर रहे हैं। धरातल में उतारने के लिए वहां जाना पड़ेगा। वीडियो कॉल से नहीं प्रत्यक्ष बात करे।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में पुलिसकर्मियों को हफ्ते में एक दिन फिर मिलेगी छुट्टी, DGP ने दिए सख्त निर्देश

वहीं नक्सलियों से प्रत्यक्ष मुलाकात करने की सलाह देने पर गृहमंत्री विजय शर्मा ने पूर्व मंत्री अमरजीत भगत पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि नक्सलियों से मुलाकात के लिए हम टेक्नोलॉजी के साथ-साथ प्रत्यक्ष रूप से भी मुलाकात के लिए तैयार है। इसके साथ ही गृहमंत्री ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। डिप्टी CM विजय शर्मा ने कहा कि पिछली सरकार 5 साल तक कंप्रोमाइज करती रही। पिछली सरकार ने कुछ नहीं किया। सिर्फ तालमेल बनाने की कोशिश की। समाज को धोखा दिया गया। उन्होंने सवाल पूछते हुए कहा कि पुराने गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू कहां थे। उन्होंने क्यों कभी कुछ नहीं किया। ऐसा पूछने का हक अब उनको बिलकुल नहीं है। (Minister Vijay on Bhagat)

गृहमंत्री विजय शर्मा ने पूछा सवाल

उन्होंने कहा- हमारा सवाल यही है कि गांव तक सड़क क्यों नहीं पहुंचनी चाहिए। गांव में अगर कोई बीमार होता है तो उसे शहर तक क्यों नहीं लाना चाहिए। गांव में अगर कोई बच्चा कुपोषित होता है तो उसे आंगनबाड़ी क्यों न मिले। इसी तरह गांव में भी कम कीमत में राशन क्यों न मिले। गांव तक विकास, प्राथमिक स्वास्थ्य सुविधा क्यों नहीं पहुंचना चाहिए। इसके लिए जन जागरण होना चाहिए। नक्सलियों को भी इस विषय पर समझना चाहिए। दरअसल, गृहमंत्री विजय शर्मा ने कहा था कि नक्‍सली सामने नहीं आना चाहते तो मैं वीडियो कॉल से भी बात करने के लिए तैयार हूं। (Minister Vijay on Bhagat)

Related Articles

Back to top button