Dangal The Biranpur Files : बिरनपुर कांड में मृतक के पिता और साजा विधायक ईश्वर साहू पर अब बनेगी ‘पिक्चर’

Dangal The Biranpur Files : साजा के भाजपा विधायक ईश्वर साहू पर छत्तीसगढ़ी फिल्म ‘दंगल द बिरनपुर फाइल्स’ बनाने की तैयारी चल रही है। मेकर्स ने विधायक साहू से अनुमति ले ली है। स्क्रिप्ट पर तेजी से काम चल रहा है। जल्द ही शूटिंग शुरू होगी। कलाकारों के ऑडीशन भी शुरू हो चुके हैं।

आखिरकार, ईश्वर साहू कौन हैं और उनका जीवन कैसा रहा है. इसे जानने की आज भी लोगों के बीच बड़ी दिलचस्पी है. इस सवाल का जवाब आपको ‘दंगल द बिरनपुर फाइल्स’ फिल्म में मिलेगा, जो ईश्वर साहू की जीवन की घटनाओं पर आधारित है.

यह भी पढ़ें:- यातायात नियमों का पालन करें और जीवन सुरक्षित रखे: कैबिनेट मंत्री लखनलाल देवांगन

आपको बता दें कि 8 अप्रैल 2023 को दो समुदायों के बीच सांप्रदायिक हिंसा हुई. इसमें भुनेश्वर साहू नाम के लड़के की हत्या कर दी गई. ये वही लड़का है जिसने मरते-मरते भी अपने पिता को पहचान दे दी. अब इसी कहानी पर फिल्म मेकर हेमलाल चतुर्वेदी ने ईश्वर साहू से अनुमति लेकर फिल्म का पोस्टर लॉन्च किया है. फिल्म का टाइटल ‘दंगल द बिरनपुर फाइल्स’ के नाम से है. इस फिल्म में मुख्य किरदार का रोल करते पवन गांधी नज़र आएंगे. (Dangal The Biranpur Files)

पवन गांधी छत्तीसगढ़ के एक लोकप्रिय अभिनेता हैं, जिन्होंने अब तक कई छत्तीसगढ़ी फिल्मों में काम किया है, पर सबसे खास और चर्चित रोल उनका फिल्म “काका ज़िंदा है” रहा, जिसे कांग्रेस नेता भूपेश बघेल से काफी जोड़ा गया था. इसके बाद अब वे एक बार फिर पॉलिटिकल फिल्म के साथ भाजपा के विधायक ईश्वर साहू की ज़िन्दगी पर बन रही फिल्म का मुख्य किरदार करते नज़र आएंगे.

डायरेक्टर और लीड हीरो के नाम जल्द सामने आएंगे। प्रोड्यूसर हेमलाल चतुर्वेदी ने बताया, मैं साजा क्षेत्र का रहने वाला हूं। बिरनपुर की घटना और उसके बाद ईश्वर साहू का विधायक बनना, यह किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। इस घटना को मैं पूरे छत्तीसगढ़ तक पहुंचाना चाहता हूं। (Dangal The Biranpur Files)

इससे पहले महेंद्र कर्मा पर बस्तर टाइगर और पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी पर द अजीत जोगी फिल्म बनाने की घोषणाएं हुईं थी लेकिन दोनों नहीं बन पाईं। जोगी पर केंद्रिंत फिल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी थी, उसे हिंदी और छत्तीसगढ़ी दोनों में बनाए जाने की योजना थी। बस्तर टाइगर का टाइटल लॉन्च हुआ इसके बाद बात आगे नहीं बढ़ी।

Related Articles

Back to top button