छत्तीसगढ़ विधानसभा के शीतकालीन सत्र का पहला दिन, इन मुद्दों पर सदन में हंगामा

CG Assembly Winter Session: छत्तीसगढ़ विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से शुरू हो चुका है। विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत की अध्यक्षता में विधानसभा के समिति कक्ष में कार्यमंत्रणा समिति की बैठक हुई, जिसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल और संसदीय कार्य मंत्री रविंद्र चौबे समेत समिति के सदस्य मौजूद रहे। 10 मिनट तक विधानसभा की कार्यवाही स्थगित रही। इसके बाद दोबारा कार्यवाही शुरु हुई।

यह भी पढ़ें:- सरकारी नौकरी पाने का अच्छा मौका, 4500 पदों पर होगी भर्ती

जल जीवन मिशन को लेकर नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि जल जीवन मिशन में हर जिले में भ्रष्टाचार हुआ है। इस योजना में 100 करोड़ का घपला हुआ है। लोक धन की लूट हो रही है। नारायण चंदेल ने सदन की जांच कमेटी से मामले में जांच की मांग की है। जल जीवन मिशन के टेंडर को लेकर भाजपा विधायक कृष्णमूर्ति बांधी के सवाल पर सदन में हंगामा किया। (CG Assembly Winter Session)

 

वहीं सत्तापक्ष ने आरक्षण विधेयक पर हस्ताक्षर नहीं किए जाने का मामला सदन में उठाया। इस पर विपक्ष ने क्वांटिफाइब डाटा आयोग की रिपोर्ट सदन में नहीं रखे जाने पर सवाल किया। इस बीच सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच तीखी नोंकझोंक हुई। इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने सावित्री मंडावी को विधायक पद की शपथ दिलाई। वहीं छत्तीसगढ़ की पूर्व मंत्री लता उसेंडी के पिता पूर्व विधायक मंगलाराम उसेंडी के निधन पर दुख जताया गया। नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने शोक जताते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी। (CG Assembly Winter Session)

बता दें कि राज्य सरकार ऑनलाइन गेमिंग और सट्टा एप को रोकने के लिए सख्त कानून का विधेयक ला सकती है। इसी सत्र में इसे विधानसभा के पटल पर रखा जा सकता है। इसके तहत 10 लाख जुर्माना और 7 साल तक की सजा का प्रावधान किया जा सकता है। रायपुर में ही हर साल औसतन 2 हजार सटोरी और जुआरी पकड़े जाते हैं। इसमें इंटरनेशनल गैंग के गुर्गे भी होते हैं, लेकिन पुलिस उन पर प्रतिबंधात्मक धारा यानी धारा 151 के अलावा कोई सख्त कार्रवाई नहीं कर पाती और आरोपी थाने से ही छूट जाते हैं। इस विधेयक से उन पर कार्रवाई की जा सकेगी। (CG Assembly Winter Session)

Related Articles

Back to top button