Kalicharan Maharaj के खिलाफ रायपुर पुलिस ने 40 पन्नों का चालान किया पेश

Kalicharan : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वाले कालीचरण (Kalicharan) के खिलाफ पुलिस ने मंगलवार को रायपुर जिला एवं सत्र न्यायालय में चालान पेश किया। पुलिस ने सीजेएम भूपेन्द्र वासनीकर की कोर्ट में करीब 40 पन्नों का चालान पेश किया। हाइकोर्ट में कालीचरण की जमानत पर सुनवाई दो दिनों के अंदर हो सकती है।

कालीचरण मामले में बुधवार या गुरुवार को उच्च न्यायालय में सुनवाई होगी। उच्च न्यायालय में जमानत याचिका पर सुनवाई होगी। निचले कोर्ट में चार्जशीट के बेस संज्ञान लेगा और उसके बाद कालीचरण के वकील को चार्जशीट की एक कापी दी जाएगी।

गौरतलब है कि 90 दिन पूरा होने के बाद सोमवार 28 मार्च को ही पुलिस कालीचरण मामले में चालान पेश करने वाली थी, लेकिन किसी कारणवश सोमवार को चालान पेश नहीं हो पाया। इसके बाद पुलिस ने मंगलवार को चालान पेश किया। बताया जा रहा है कि पुलिस द्वारा पेश किए चालान में उस पर लगाए गए आरोपों की बारीकी से जांच की गई है और उसके आधार पर ही रिपोर्ट बनाई गई है। इसके साथ ही विधि विशेषज्ञों से भी इस रिपोर्ट पर जानकारी ली गई है।

कालीचरण पर 25-26 दिसंबर 2021 को रायपुर के रावणभाटा में आयोजित धर्म संसद कार्यक्रम में महात्मा गांधी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने का आरोप है। इसके बाद कालीचरण के खिलाफ टिकरापारा थाने में राजद्रोह का मामला पंजीबद्ध किया गयाथा। मध्यप्रदेश के खजुराहो से कालीचरण को लाज से गिरफ्तार किया गया था। रिमांड के बाद 31 दिसंबर से कालीचरण अब तक जेल में है।

इसे भी पढ़ें-Chhattisgarh BJP : चुनाव के लिए बीजेपी ने कसी कमर, प्रदर्शन अभियान की तैयारियां शुरू

Related Articles

Back to top button