संभाग स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक, बालोद बना ओवरऑल चैंपियन

Division level Chhattisgarhia Olympics: संभाग स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में बालोद जिला ओवरऑल चैंपियन बना। दुर्ग संभाग के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पुरई में आयोजित संभाग स्तरीय ओलंपिक के अंतर्गत विभिन्न प्रतियोगिताओं में बालोद जिले के खिलाड़ियों ने अपने उत्कृष्ट खेल के प्रदर्शन के ओवर आल चैंपियन का खिताब अर्जित किया। बालोद के अलग-अलग आयु वर्ग के खिलाड़ियों ने अपने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए संभाग स्तरीय प्रतियोगिता में सर्वाधिक 38 गोल्ड मेडल प्राप्त किए। 

यह भी पढ़ें:- रायपुर में आज से G-20 की बैठक, पारंपरिक तरीके से हुआ मेहमानों का स्वागत

प्रतियोगिता में पुरुष वर्ग के अंतर्गत 0-18 साल तक के आयु वर्ग के विभिन्न खेलों में पिठ्ठूल, संखली, गेडी दौड़, 100 मीटर दौड़, लम्बी कूद और कुश्ती 50 किलोग्राम वर्ग अंतर्गत खेले गए मैच में बालोद को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है। इसी तरह खो-खो और रस्साकशी में द्वितीय स्थान और गिल्ली डंडा के अलावा कुश्ती प्रतियोगिता के अंतर्गत 51-60 किलोग्राम वर्ग, 61-70 किलोग्राम वर्ग, 71-80 किलोग्राम वर्ग और 80 किलोग्राम वर्ग के मैच में बालोद जिले को तृतीय स्थान मिला है। (Division level Chhattisgarhia Olympics)

इसी तरह महिला वर्ग के अंतर्गत 0- से 18 साल के आयु वर्ग के पिठ्ठूल, फुगड़ी, लम्बी कूद, रस्सी कूद और कुश्ती प्रतियोगिता के अंतर्गत 40-50 किलोग्राम, 61-70 किलोग्राम और 40 किलोग्राम वर्ग में बालोद को प्रथम स्थान और 51-60 किलोग्राम और 70 किलोग्राम वर्ग में द्वितीय स्थान प्राप्त हुआ है। इसके अलावा खो-खो और 100 मीटर दौड़ में बालोद को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ है। बालोद कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने जिले के प्रतिभागी खिलाड़ियों को पिछले साल की तरह इस साल भी संभाग स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में ओवरऑल चैंपियन बनने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए सभी प्रतिभागी खिलाड़ियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी है। (Division level Chhattisgarhia Olympics)

Related Articles

Back to top button