रायपुर में दो दिन तक मंथन के बाद भी कोई फैसला नहीं, अब 8 सितंबर को होगा कांग्रेस प्रत्याशियों का ऐलान

Chhattisgarh Congress Meet: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने प्रत्याशियों के नामों को लेकर लगातार दो दिनों तक मंथन किया, लेकिन इसके बाद भी कोई फैसला नहीं हो सका है। इधर, BJP अपने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी करने की तैयारी में है, लेकिन कांग्रेस की पहली लिस्ट ही जारी नहीं हो पाई है। दरअसल, कांग्रेस की चुनाव समिति और पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक सोमवार शाम तक चली। रायपुर में रविवार से चल रही मैराथन बैठक के बावजूद अभी तक प्रत्याशियों पर फैसला नहीं हो सका है। बैठक के बाद प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा ने कहा कि CEC की बैठक के बाद 8 सितंबर को प्रत्याशियों की घोषणा की जाएगी।

यह भी पढ़ें:- CG Forest News : पीसीसीएफ व्ही. श्रीनिवास राव वन बल प्रमुख नियुक्त

बता दें कि मुख्यमंत्री निवासी में सोमवार को पहले कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक हुई और उसके बाद पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की। इसमें CM भूपेश बघेल और प्रदेश प्रभारी सैलजा समेत PCC चीफ दीपक बैज, डिप्टी सीएम TS सिंहदेव और स्पीकर चरणदास महंत समेत सभी सदस्य मौजूद रहे। कुमारी सैलजा ने कहा कि बैठक में सभी नेताओं ने अपने सुझाव रखे थे। अब 8 सितंबर को स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी। दोनों ही बैठक में प्रत्याशियों की सूची पर भी मंथन हुआ। हालांकि प्रत्याशियों के नामों पर फैसला नहीं हो सका है। कांग्रेस की चुनाव समिति की रविवार को भी देर रात तक बैठक चली थी। इसके बाद प्रदेश प्रभारी सैलजा ने कहा था कि बैठक में अच्छा फीडबैक मिला है। सभी मिलकर चुनाव लड़ेंगे। लोगों का उत्साह नजर आ रहा है। (Chhattisgarh Congress Meet)

सैलजा ने बैठक के बाद कहा था कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का फिर से छत्तीसगढ़ दौरा होगा। वे आएंगे और पार्टी के कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करेंगे।  कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे राजनांदगांव दौरे पर आ रहे हैं। मोदी जी भी उनके सामने जवाब दे नहीं पाते। सभी एक साथ मिलकर यह चुनाव लड़ेंगे। भारत जोड़ो यात्रा के 7 सितंबर को 1 साल पूरे हो रहे हैं। इसे देखते हुए पूरे प्रदेश में कार्यक्रम किया जाएगा। राहुल गांधी जी ने पूरे देश को एक साथ जोड़ा है। नफरत के माहौल में मोहब्बत की दुकान खोली है।  चुनाव में सभी पदाधिकारियों को जिला और संभाग स्तर पर जिम्मेदारियां दी जाएंगी। AICC ने सभी को जिला स्तर पर कार्यक्रम के लिए निर्देशित किया है। सभी पदाधिकारियों को चुनाव में अहम जिम्मेदारी दी जाएगी। हमारे किसी भी कार्यकर्ता पर कोई दबाव नहीं है। (Chhattisgarh Congress Meet)

Related Articles

Back to top button