Trending

Swami Atmanand स्कूल के हर कक्षा में बढ़ाई जाएगी 10 सीटें, अब 50 सीटों पर होगा प्रवेश

Swami Atmanand अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में प्रवेश के लिए छात्रों की संख्या बढ़ने से मारामारी बढ़ गई है। इसे ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 10 सीट बढ़ाने का फैसला लिया है। आत्मानंद स्कूल (Swami Atmanand) की प्रत्येक कक्षा में 50 विद्यार्थियों का प्रवेश हो सकेगा। इससे पहले तक यह संख्या केवल 40 तक सीमित थी।

प्रदेश भर में इस समय 172 सरकारी अंग्रेजी माध्यम स्कूल संचालित हैं। स्वामी आत्मानंद के नाम से संचालित इन स्कूलों में इस समय प्रवेश चल रहा है। लेकिन अधिकांश कक्षाओं के लिए आवेदन पत्र भी उपलब्ध नहीं है। स्वामी आत्मानंद स्कूल के पोर्टल पर स्कूल का नाम और कक्षा का विवरण डालते ही सीट रिक्त नहीं होने का संदेश मिलता है। उसके बाद आवेदन की प्रक्रिया आगे ही नहीं बढ़ती है।

पिछले कुछ दिनों से लोगों की परेशानी बढ़ गई है। अधिकांश लोग अपने बच्चों को स्वामी आत्मानंद स्कूल में पढ़ाना चाहते हैं, लेकिन स्कूलों में सीट नहीं होने से दिक्कतें बढ़ गई थीं। लोगों की मांग को देखते हुए सरकार ने सीटों की संख्या बढ़ाकर अधिकतर लोगों को प्रवेश देने का फैसला किया है।

इसे भी पढ़ें- Ambedkar Jayanti: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया बाबासाहेब अंबेडकर को याद, संसद भवन में दी श्रद्धांजलि

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव डॉ. आलोक शुक्ला से इस संबंध में बात की है। उसके बाद उन्होंने सभी कक्षाओं में 10 सीट बढ़ाने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा, सीट बढ़ाते समय भी गुणवत्ता सुनिश्चित की जानी चाहिए।

Related Articles

Back to top button