करंट की चपेट में आने से 3 मजदूरों की गई जान, मिक्सर मशीन हटाते समय हादसा

Sakti Current Accident: छत्तीसगढ़ के सक्ती जिले में बड़ा हादसा हुआ है, जहां करंट की चपेट में आने से 3 मजदूरों की मौत हो गई है। जबकि 2 मजदूर घायल है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक सभी रोड निर्माण के काम में लगे थे। इसी दौरान मिक्सर मशीन 11 केवी लाइन से टच हो गई और सभी मजदूर झुलस गए। मामला बाराद्वार थाना क्षेत्र का है। बताया जा रहा है कि खम्हरिया गांव में CC रोड निर्माण का काम पंचायत की तरफ से चल रहा है। रोज की तरह शनिवार को भी मजदूर काम करने आए थे।

यह भी पढ़ें:- आज और कल आधे रायपुर में जलसंकट, टैंकर से पानी की सप्लाई

वहीं शाम के वक्त मिक्सर मशीन को एक जगह से दूसरी जगह ले जाया जा रहा था। तभी रोड पार करने के दौरान मशीन तार से टकरा गई, जिसके चलते मजदूर झुलस गए। इसके बाद आसपास के मजदूरों की मदद से सभी को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन रास्ते में ही 3 मजदूरों ने दम तोड़ दिया। जबकि अन्य मजदूरों को इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। आसपास के लोगों ने बताया कि मजदूरों ने मशीन के ऊपर लगे हुए एंगल को नहीं हटाया था, जिसके चलते एंगल तार से टच हो गया। फिलहाल तीनों शव का पोस्टमार्टम करके परिजनों को सौंप दिए गए हैं। (Sakti Current Accident)

इस दर्दनाक हादसे में राजकुमार सेवक (28), प्रेमलाल महिलांगे (20) और अजय सिदार (22) की मौत हुई है। जबकि परउ साहू (62) और नंदलाल सिदार (27) घायल हुए हैं। फिलहाल दोनों की हालत खतरे से बाहर है। सभी खम्हरिया गांव के रहने वाले हैं। राजकुमार अपने पूरे परिवार में इकलौता काम करने वाला लड़का था। घटना के बाद से उसके परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं एक साथ तीन लोगों की मौत से गांव में मातम पसरा हुआ है। बता दें कि आए दिन करंट की चपेट में आने से मौत की खबर सामने आती रहती है। ऐसे में सावधानी बरतनी बहुत जरूरी है। बिजली के खंभे और तार से बचकर चलाना चाहिए, ताकि इस तरह के हादसे से बचा जा सके। (Sakti Current Accident)

Related Articles

Back to top button