Team India World Cup Squad : वर्ल्डकप 2024 के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, इन 15 खिलाड़ियों को मिली जगह, देखें पूरी लिस्ट

Team India World Cup Squad : टीम इंडिया ने वर्ल्डकप 2024 के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम यूएस और वेस्टइंडीज में होने वाले वर्ल्डकप में शिरकत करेगी. हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया का उपकप्तान बनाया गया है.

यह भी पढ़े :- पूर्व PM देवगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना पार्टी से सस्पेंड, सेक्स स्कैंडल केस के चलते फैसला

संजू सैमसन और ऋषभ पंत को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज टीम में शामिल किया गया है. वहीं केएल राहुल को टीम में जगह नहीं मिली है. टीम इंडिया ने बतौर हरफनमौला खिलाड़ी शिवम दुबे, अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा को स्कवॉड में जगह दी है.

युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव बतौर स्पिनर टीम का हिस्सा हैं. गौर करने वाली बात ये है कि टी20 इंटरनेशनल में शानदार प्रदर्शन करने वाले रिंकू सिंह को बतौर रिजर्व खिलाड़ी टीम में शामिल किया गया है. रिंकू सिंह के अलावा शुभमन गिल, खलील अहमद और आवेश खान भी रिजर्व खिलाड़ी के रूप में टीम में शामिल हैं.(Team India World Cup Squad)

यह भी पढ़े :- Chhattisgarh Politics : कांग्रेस ने ऐसा कुकर्म किया है कि उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष को मुंह छुपाना पड़ रहा है: भाजपा

टी20 वर्ल्डकप 2024 के लिए टीम इंडिया का स्कवॉड(Team India World Cup Squad) : रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह.

रिजर्व खिलाड़ी-
शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान

Related Articles

Back to top button